Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2022: PBKS vs SRH Match Report: Punjab Kings defeated Sunrisers Hyderabad by 5 wickets, Liam Livingstone played winning knock

PBKS vs SRH: पंजाब ने जीता आखिरी लीग मुकाबला, सनराइजर्स को पांच विकेट से हराया, लिविंगस्टोन ने खेली मैच जिताऊ पारी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Sun, 22 May 2022 11:50 PM IST
सार

आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मुकाबला पंजाब किंग्स ने अपने नाम किया। मयंक अग्रवाल की अगुआई वाली पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की। पंजाब ने हैदराबाद के 158 रन के लक्ष्य को 29 गेंदें शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पंजाब किंग्स
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पंजाब किंग्स - फोटो : Amar Ujala Graphics
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मुकाबला पंजाब किंग्स ने अपने नाम किया। मयंक अग्रवाल की अगुआई वाली पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की। पंजाब ने हैदराबाद के 158 रन के लक्ष्य को 29 गेंदें शेष रहते हुए हासिल कर लिया। पंजाब की तरफ से लियम लिविंगस्टोन ने एक बार फिर से  मैच जिताऊ पारी खेली और 22 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की यह 14 मैचों में सातवीं जीत थी और वह अंक तालिका में छठे स्थान पर रही। 


 

सनराइजर्स हैदराबाद के 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। जॉनी बेयरस्टो एक तेज पारी खेलकर तीसरे ओवर में पवेलियन लौट गए। उन्हें फजलहक फारुकी ने 23 के स्कोर पर बोल्ड किया। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे शाहरुख खान ने कुछ तेज तर्रार शॉट खेले, लेकिन एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वह 19 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान मयंक अग्रवाल भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए।


फारुकी ने बेयरस्टो को आउट किया (फोटो क्रेडिट: IPL/BCCI)

शिखर धवन ने इसके बाद लियम लिविंगस्टोन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया लेकिन, वह भी 32 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हो गए। जितेश शर्मा भी तेजी से सात गेंदों में 19 रन बनाकर चलते बने। दूसरे छोर पर लियम लिविंगस्टोन ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी जारी रखी और 15वें ओवर में 23 रन बनाकर मैच को पंजाब की झोली में डाल दिया। वह आखिरी तक नाबाद रहे।


लियम लिविंगस्टोन ने खेली तूफानी पारी (फोटो क्रेडिट: IPL/BCCI)


इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन उसकी शुरुआत निराशाजनक रही। प्रियम गर्ग तीसरे ही ओवर में चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल त्रिपाठी ने इसके बाद अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। राहुल 18 गेंद में 20 रन बनाकर हरप्रीत की गेंद पर आउट हुए। अभिषेक शर्मा भी 32 गेंदों में 43 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। निकोलस पूरन ने भी निराश किया और महज पांच रन बनाकर चलते बने। एडेन मार्करम भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 17 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


अभिषेक शर्मा ने बनाए 43 रन (फोटो क्रेडिट: IPL/BCCI)

हैदराबाद की टीम 96 के स्कोर पर पांच विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन, वाशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने मिलकर पारी को संभाला और तेजी से रन बनाए। दोनों ने छठे विकेट के लिए 29 गेंदों में 58 रनों की अहम साझेदारी की और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। सुंदर 19 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए तो शेफर्ड 15 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद ने आखिरी ओवर में 10 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए। 


शेफर्ड ने बनाए नाबाद 26 रन (फोटो क्रेडिट: IPL/BCCI)

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00