लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Maharashtra eye on first Vijay Hazare Trophy title will compete with Saurashtra in the final

Vijay Hazare Trophy: महाराष्ट्र पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जीतने उतरेगा, फाइनल में सौराष्ट्र से मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: रोहित राज Updated Fri, 02 Dec 2022 12:05 AM IST
सार

महाराष्ट्र की बल्लेबाजी कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ पर निर्भर करती है। वह अभी शानदार फॉर्म में हैं। उनके दम पर ही महाराष्ट्र यहां तक पहुंचा है। गायकवाड़ ने इस टूर्नामेंट में चार मैचों में 552 रन बनाए हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ और जयदेव उनादकट
ऋतुराज गायकवाड़ और जयदेव उनादकट - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

महाराष्ट्र और सौराष्ट्र के बीच शुक्रवार को अहमदाबाद में विजय हजारे ट्रॉफी का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। महाराष्ट्र की नजर पहली बार चैंपियन बनने पर है। वह पहली बार फाइनल खेलेगा। वहीं, सौराष्ट्र दूसरी बार 50 ओवर के इस टूर्नामेंट को अपने नाम करना चाहेगा। टूर्नामेंट में सौराष्ट्र के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है तो वहीं, महाराष्ट्र के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।


महाराष्ट्र की बल्लेबाजी कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ पर निर्भर करती है। वह अभी शानदार फॉर्म में हैं। उनके दम पर ही महाराष्ट्र यहां तक पहुंचा है। गायकवाड़ ने इस टूर्नामेंट में चार मैचों में 552 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ रिकॉर्ड नाबाद 220 रनों की पारी खेली थी। उस पारी में उन्होंने एक ओवर में सात छक्के भी जड़े थे। उनके अलावा महाराष्ट्र के अन्य बल्लेबाज अंकित बावने आठ पारियों में 571 रन बना चुके हैं। 


सौराष्ट्र की गेंदबाजी का जिम्मा कप्तान जयदेव उनादकट के कंधों पर रहेगा। वह टूर्नामेंट में 18 विकेट चटका चुके हैं। इस दौरान उन्होंने सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ 26 रन देकर चार विकेट और ग्रुप मैच में हिमाचल के खिलाफ 23 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

सौराष्ट्र के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। वह भारत-ए टीम के साथ अभी बांग्लादेश में है जो टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा सौराष्ट्र के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया भी इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। उन्हें क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ अंगुली में चोट लग गई थी।

महाराष्ट्र के लिए राहुल त्रिपाठी नहीं खेल पाएंगे। वह चार दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00