IND vs PAK: बाबर आजम बोले- पिछले रिकॉर्ड पर हमारा ध्यान नहीं, सरफराज को टीम से बाहर रखने की वजह भी बताई

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sat, 23 Oct 2021 04:18 PM IST

सार

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि वो पिछले रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहे हैं। भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान के खिलाड़ी खुद को शांत रखना चाहते हैं। बाबर ने पूर्व कप्तान सरफराज को टीम से बाहर रखने की वजह भी बताई है।
वर्ल्डकप में पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं जीता है।
वर्ल्डकप में पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं जीता है। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें पांच साल बाद एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। इस मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ मैच के लिए पूरी तरह तैयार है और पिछले रिकॉर्ड के बारे में  नहीं सोच रही है। पाक टीम के खिलाड़ी खुद को शांत रखना चाह रहे हैं और सिर्फ एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टीम के पूर्व कप्तान सरफराज मौजूदा टीम में फिट नहीं बैठ रहे थे। इसी वजह से उन्हें भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान टीम में जगह नहीं दी गई है। वहीं शोएब मलिक स्पिन के बेहतर खिलाड़ी हैं और वो टीम में फिट बैठ रहे थे और उन्हें पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया है। सरफराज को आने वाले मैचों में मौका दिया जाएगा। 
विज्ञापन


पाकिस्तान ने वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं जीता है। 50 ओवरों के वर्ल्डकप और टी-20 वर्ल्डकप को मिलाकर दोनों टीमें कुल 12 बार एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं और भारत ने हर बार पाकिस्तान को हराया है। आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2021 में रविवार को दिन दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी।

हम पिछले रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं देना चाहते

भारतीय स्पिन गेंदबाजों का सामना करेंगे मलिक

बाबर आजम ने भारत के खिलाफ मैच से पहले बड़ा फैसला लेते हुए सरफराज अहमद को पाकिस्तान टीम से बाहर रखा है, जबकि मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को मौका दिया है। पाकिस्तान ने आखिरी बार 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराया था, तब सरफराज ही पाक टीम के कप्तान थे। इस पर बाबर ने कहा कि सरफराज स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन हमने भारत के खिलाफ अपनी सबसे बेहतर टीम उतारी है। उन्होंने कहा "शोएब मलिक भी फ्रंट फुट में अच्छा खेलते हैं और स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं। इसी वजह से उन्हें मौका दिया गया है। सरफराज को आने वाले मैचों में टीम में शामिल किया जाएगा।"

यूएई में लगातार 10 मैच जीतकर वर्ल्डकप में पहुंचा है पाकिस्तान
पाकिस्तान की टीम ने यूएई में लगातार 10 मैच जीतकर वर्ल्डकप में जगह बनाई थी। इस पर बाबर आजम ने कहा "टीम में काफी सकारात्मक माहौल है। टूर्नामेंट का पहला मैच हमेशा अहम रहता है। हमें उम्मीद है कि हम अच्छी शुरुआत करेंगे और अपनी लय बरकरार रखेंगे। हमें अपने खिलाड़ियों पर भरोसा है और टीम का संतुलन काफी बेहतर है। हम एक बार में एक ही मैच पर ध्यान दे रहे हैं।। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों में तेज गेंदबाजी पाकिस्तान की मजबूती रही है, लेकिन इस बार बल्लेबाजी उनकी मजबूत कड़ी है। उन्हें उम्मीद है कि उनके ब्लेलबाज भारत के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00