लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Ravi Shastri warns Suryakumar Yadav on poor run in ODI says ODIs are two-and-a-half times the size of T20Is

Suryakumar Yadav: वनडे क्रिकेट में लगातार फेल हो रहे सूर्यकुमार यादव, पूर्व भारतीय कोच ने दी चेतावनी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Thu, 01 Dec 2022 04:38 PM IST
सार

सूर्यकुमार यादव पिछली पांच वनडे पारियों में सिर्फ एक बार दहाई का आंकड़ा छू पाए हैं। टी20 में कमाल करने वाले सूर्यकुमार वनडे में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। इसके बाद रवि शास्त्री ने उन्हें चेतावनी दी है। 
 

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस साल शानदार फॉर्म में हैं। वह इस साल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और आईसीसी रैंकिंग में पहला स्थान भी हासिल कर चुके हैं। उन्होंने इस साल टी20 क्रिकेट में दो शतक भी लगाए हैं। टी20 विश्व कप में भी वह तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव भले ही शानदार फॉर्म में हों, लेकिन वनडे फॉर्मेट में उनका बल्ला शांत रहा है। 


वनडे में सूर्यकुमार यादव पिछली पांच पारियों में सिर्फ एक बार दहाई का आंकड़ा पार कर पाए हैं। पिछली पांच पारियों में वह सिर्फ 61 रन बना पाए हैं। इसके बाद सूर्यकुमार को वनडे टीम में मौका दिए जाने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि, टी20 में उनका प्रदर्शन इतना बेहतरीन रहा है कि सभी फैंस को यकीन है कि वह वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसी वजह से सूर्यकुमार की खराब फॉर्म पर ज्यादा बवाल नहीं हो रहा है। 


हालांकि, भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने सूयर्कुमार को चेतावनी देते हुए कहा "ऐसा हो सकता है। लेकिन वह जो सीख सकता है वह यह है कि यह टी20 से ढाई गुना ज्यादा है। उसके पास खेलने के काफी ज्यादा गेंदें हैं। वह थोड़ी देर और इंतजार कर सकता है। उसका काम पारी के अंत में तेजी से रन बनाना है। उसे इससे पहले 30-40 गेंदों तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय मिला है। इसलिए, उसके मामले में, यह खुद को अतिरिक्त समय देने के बारे में है। यह फॉर्मेट थोड़ा लंबा है। ऐसे में थोड़ा रुककर आक्रामक शॉट खेले जा सकते हैं। कभी-कभी, आप अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हो सकते हैं लेकिन आपको हालातों का सम्मान करना होगा। यह एक अच्छा खेल है। यह टी20 जैसा नहीं है' किसी का इंतजार मत करो। आप परिस्थितियों का सम्मान नहीं करते, देर-सवेर आप इसका सम्मान करने के लिए मजबूर होंगे।" 

शास्त्री ने वनडे क्रिकेट पर कहा "यह कुछ भी बड़ा नहीं है। यह खेल की लंबाई और उसे खेलने के लिए मिली गेंदों की संख्या की मानसिकता में बदलाव है। जब आप उप-महाद्वीप में खेलते हैं, तो आम तौर पर अगर वह बल्लेबाजी करने जाता है, तो वह ऐसा करेगा। नंबर पांच पर जब स्कोर अच्छा और अक्सर अधिक होगा। और फिर वह सीधे प्रभाव डाल सकता है। उसकी बल्लेबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में, गेंदबाजों के पास बहुत कुछ नहीं होता है इसलिए आप इसे बदल सकते हैं। लेकिन यहां समायोजन करने की जरूरत है। और वह इससे सीखेगा। वह एक स्मार्ट क्रिकेटर है। हमने देखा है कि जिस तरह से वह सुधार करता है, इसलिए यह उसके लिए मुश्किल नहीं है।"
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00