लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Ricky Ponting returns to commentary after suffering sharp chest pains; Australia vs West Indies

Ricky Ponting: कमेंट्री पर लौटे रिकी पोंटिंग, पूरी घटना के बारे में बताया, बोले- इस दोस्त ने काफी मदद की

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, पर्थ Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 03 Dec 2022 11:10 AM IST
सार

पोंटिंग शनिवार को दोबारा कमेंट्री पैनल में लौट आए हैं। शनिवार को उन्होंने ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज मैच में कमेंट्री की जस्टिन लैंगर के साथ एक शो के दौरान इस घटना के बारे में बताते नजर आए।

चैनल सेवेन से बातचीत के दौरान रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर (दाएं)
चैनल सेवेन से बातचीत के दौरान रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर (दाएं) - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को सीने में दर्द के बाद कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज लाइव मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए अचानकर उन्हें सीन में दर्द की शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्हें पर्थ के ही एक अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज हुआ। अब वह शनिवार को दोबारा कमेंट्री पैनल में लौट आए हैं। शनिवार को उन्होंने ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज मैच में कमेंट्री की जस्टिन लैंगर के साथ चैनल सेवेन के एक शो के दौरान इस घटना के बारे में बताते नजर आए।

पोंटिंग ने शनिवार की सुबह चैनल सेवन पर खुलकर अपनी सेहत के बारे में बात की। उन्होंने करीबी दोस्त और टीम के पूर्व साथी जस्टिन लैंगर और सेवेन्स क्रिकेट के प्रमुख क्रिस जोन्स का आभार जताया और कहा कि इन्हीं दोनों के दबाव के बाद वह अस्पताल गए। इन दोनों ने ही तत्काल इलाज के लिए कहा था।

पोंटिंग ने चैनल सेवन से कहा- मैंने शायद कल बहुत सारे लोगों को डरा दिया और मेरे लिए भी यह एक डरावना पल था। मैं आधे रास्ते में कॉम्स बॉक्स में बैठा था और मेरे सीने में तेज दर्द था। मैंने इससे छुटकारा पाने की कोशिश की। कमेंट्री के दौरान मैं ऑन एयर था और कहीं दूर नहीं जाना चाहता था।

पोंटिंग ने कहा- कमेंट्री में सीने में दर्द के बाद मैं उठकर थोड़ा चला, लेकिन मुझे चक्कर आया और बेंच पर बैठ गया। मैंने कमेंट्री बॉक्स से बाहर निकलते वक्त लैंगर को बताया कि मेरे सीने में ये दर्द था और क्रिस जोन्स ने मुझे सुना और तुरंत प्रतिक्रिया दी। उन्होंने मुझे वहां से बाहर निकाला और दोनों ने अस्पताल जाने कहा। 10 या 15 मिनट बाद मैं अस्पताल में इलाज करा रहा था। 

पोंटिंग ने बताया- मैं आज सुबह बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं आज सुबह खुद को जोश से भरपूर महसूस कर रहा हूं। मैं इस घटना का जिक्र इस लिए भी करना चाहता हूं कि मैंने देखा लैंगर या जोन्स ने किस प्रकार मेरी मदद की। कहने का तात्पर्य यह है कि आपके पास एक दोस्त है जो आपको सही सलाह दे सकता है। हमारी उम्र के लोगों के साथ दिक्कत यह है कि हम बहुत कुछ साझा करने या अपने स्वास्थ्य के बारे में बात करने में थोड़ा हिचकिचाते हैं। मुझे लगता है कि कल की घटना से मैंने बहुत कुछ सीखा है। विशेष रूप से पिछले 12-18 महीनों में हमारे आसपास के लोगों के साथ कुछ घटनाएं हुई हैं जिसने हमें परेशान किया है। लैंगर ने मेरी देखभाल की और मुझे मुझे अस्पताल भेजा और आज सुबह मैं वापस काम पर हूं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00