Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   shayan Says Great Experience Net sessions with former Aus Captain Steve Waugh 

VIDEO: नन्हे शायान की प्रतिभा देख मिलने चले आए स्टीव वॉ

हेमंत रस्तोगी, नई दिल्ली Published by: मुकेश कुमार झा Updated Thu, 23 Jan 2020 07:58 AM IST
शायान, स्टीव वॉ
शायान, स्टीव वॉ - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

सोशल मीडिया के दौर में अब कुछ भी संभव है। महज एक वीडियो नन्हे शायान फजल के लिए वरदान बन गया। दिल्ली के जामिया नगर में रहने वाले शायान के पिता अरशद ने सपने में भी नहीं सोचा था कि दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर स्टीव वॉ के मैनेजर का फोन उनके पास आएगा। यह फोन सिर्फ यह बताने के लिए था कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान उनके बेटे से मिलना चाहते हैं। अरशद को विश्वास नहीं हुआ, लेकिन यह अविश्वास सोमवार को उस वक्त हकीकत में बदल गया जब स्टीव शायान की बल्लेबाजी देखने खुद उनके पास चले आए। 161 टेस्ट मैच खेलने वाले स्टीव शायान से इस कदर प्रभावित हैं कि उन्होंने आठ साल के इस बल्लेबाज को अपनी किताब द स्प्रिट ऑफ क्रिकेट इन इंडिया में जगह देने का फैसला कर लिया है।


 



हकीकत पता करने को अपनी टीम दिल्ली भेजी : क्रिकेट करिअर शुरू करने से पहले सेल्समैनी करने वाले स्टीव ने सोशल मीडिया पर शायान का बल्लेबाजी करते हुआ वीडियो देखा था। वह शायान की बल्लेबाजी देखकर हैरान रह गए। उन्होंने अपनी टीम को दिल्ली जाकर इसकी हकीकत पता करने के बारे में कहा। स्टीव की टीम ने उन्हें जानकारी दी कि वीडियो सही है। इसके बाद वह खुद यहां चले आए।
 

खुद शूट करते रहे स्टीव : अरशद के मुताबिक स्टीव को पहले शायान की बल्लेबाजी देखने जामिया नगर आना था, लेकिन बाद में उन्होंने उसे गुरुग्राम बुलवा लिया। यहां उन्होंने दो घंटे तक शायान की बल्लेबाजी देखी और उसे महत्वपूर्ण टिप्स भी दी। स्टीव ने शायान को हर तरह के स्ट्रोक लगाने को कहा और हर शॉट पर वह उनकी उम्मीदों पर खरे उतरे। शायान ने जब कवर ड्राइव और फ्लिक लगाया तो स्टीव के मुंह से यही निकला कि यह तो बिल्कुल विराट की तरह बल्लेबाजी करता है। वह उसकी बल्लेबाजी देख इतना मंत्र मुग्ध हो गए कि उन्होंने खुद उसे शूट किया।

कक्षा तीन का छात्र है शायान : बेटे को क्रिकेट सिखाने के लिए अपना कपड़े का व्यापार दांव पर लगाने वाले अरशद के मुताबिक शायान कक्षा तीन का छात्र है। चार साल की उम्र में ही वह स्कूल की अंडर-12 टीम में चयनित हो गया था। अब वह अंडर-14 टीम में है। स्टीव ने उन्हें यही सलाह दी है कि इस बच्चे को खुला छोड़ दो यह अपनी राह खुद निकाल लेगा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00