Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   South Africa announce squad for five T20Is series against India | South Africa Tour of India

India vs South Africa: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का एलान, नॉर्त्जे की वापसी, यहां देखें पूरा स्क्वॉड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 17 May 2022 02:13 PM IST
सार

नॉर्त्जे ने भी टीम में वापसी की है। वह दिसंबर 2021 में चोटिल हुए थे और अब वह अच्छे से गेंदबाजी कर पा रहे हैं। दिल्ली के लिए खेलते हुए उनकी पेस भी वापस आ चुकी है। इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन को भी टीम में शामिल किया गया है।

एनरिक नॉर्ट्जे और ट्रिस्टन स्टब्स
एनरिक नॉर्ट्जे और ट्रिस्टन स्टब्स - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम की घोषणा हो गई है। तूफानी गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे की टीम में वापसी हुई है। वह चोट की वजह से पिछले कुछ समय से दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर चल रहे थे। वहीं, युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को भी स्क्वॉड में शामिल किया गया है। स्टब्स ने इसी सीजन आईपीएल में भी डेब्यू किया। वह मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल खेल रहे हैं। 'बेबी एबी डीविलियर्स' के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस को टीम में जगह नहीं दी गई है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने प्रेस रिलीज में कहा- 21 साल के दाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज स्टब्स ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) टी-20 चैलेंज में गेबेट्स वॉरियर्स के लिए खेलते हुए पिछले सीजन में काफी प्रभावित किया था। उन्होंने सात पारियों में 48.83 की औसत से 293 रन बनाए थे। इसमें 23 छक्के शामिल थे। इस दौरान स्टब्स का स्ट्राइक रेट 183.12 का रहा था। वह आईपीएल के लिए बुलाए जाने से पहले जिम्बाब्वे में दक्षिण अफ्रीकी 'ए' टीम का भी हिस्सा थे।

इसके अलावा नॉर्त्जे ने भी टीम में वापसी की है। वह दिसंबर 2021 में चोटिल हुए थे और अब वह अच्छे से गेंदबाजी कर पा रहे हैं। दिल्ली के लिए खेलते हुए उनकी पेस भी वापस आ चुकी है। इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन को भी टीम में शामिल किया गया है। नॉर्ट्जे को गेंदबाजी के लिए मेडिकल क्लीयरेंस मिल चुका है। अनुभवी ऑलराउंडर वेन पार्नेल भी टी-20 टीम में वापसी कर रहे हैं। वह 2017 के बाद पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलते दिखेंगे।

सीएसए के चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने कहा- ये वो दक्षिण अफ्रीकी टीम है, जिसे हमने काफी लंबे समय से नहीं देखा है। आईपीएल में खिलाड़ियों को मिले अनुभव का मतलब है कि हमारे पास एक ऐसी टीम है जो किसी भी परिस्थिति में जीतने के लिए तैयार है। साथ ही उन्हें भारत में खेलने का भी अनुभव है। ट्रिस्टन स्टब्स एक मजेदार खिलाड़ी हैं और हम उन्हें परखना चाहते हैं। हम कप्तान तेम्बा बावुमा और कोच मार्क बाउचर को इस सीरीज के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

भारत के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्त्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रसी वान डर डुसन, मार्को यानसेन।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00