T20 World Cup: विश्व कप में बल्लेबाजों की इस तरह तैयारी करा रहे मेंटोर धोनी, बीसीसीआई ने शेयर की फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: ओम. प्रकाश Updated Sat, 23 Oct 2021 11:00 AM IST

सार

आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगा। इस मुकाबले को लेकर टीम इंडिया जमकर तैयारी कर रही है। बतौर मेंटोर टीम के साथ जुड़े एमएस धोनी खिलाड़ियों को जमकर प्रैक्टिस करा रहे हैं। 
महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी - फोटो : twitter@bcci
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारत का अभियान 24 अक्तूबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होगा। बड़े मुकाबले को देखते हुए टीम इंडिया जमकर तैयारी कर रही है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़े बतौर मेंटोर एमएस धोनी गेंदबाज से लेकर बल्लेबाज हर किसी को पूरी तरह से तैयार करने में जुटे हैं। वह टीम इंडिया में शामिल सभी खिलाड़ियों पर करीबी नजर रखे हुए हैं। हाल ही में एमएस धोनी ईशान किशन और ऋषभ पंत को विकेटकीपिेंग के गुर सिखाते नजर आए थे। इसके बाद अब धोनी बल्लेबाजों की गलतियों पर पैनी निगाह रखने के लिए थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट के रूप में दिखाई पड़े। 
विज्ञापन

थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट के रूप में नजर आए धोनी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिनमें माही थ्रोडाउन विशेषज्ञ के तौर पर नजर आ रहे हैं। इस दौरान वह बल्लेबाजों को अभ्यास कराते दिखाई दे रहे हैं। एमएस धोनी टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटोर जुड़ने के बाद काफी सक्रिय हैं। हाल ही में धोनी ने आईपीएल 2021 का खिताब जीतकर सीएसके को चौथी बार चैंपियन बनाया है। इंडियन प्रीमियर लीग के बाद धोनी भारतीय टीम से जुड़े। उसके बाद भारत ने अपने दोनों अभ्साय मैचों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में शिकस्त दी। 

माही के आने से टीम को मिलेगा फायदा

टी-20 विश्व कप में एमएस धोनी का मेंटोर के रूप में टीम के साथ जुड़ना काफी अहम माना जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि धोनी के होने से टीम को काफी फायदा मिलेगा। धोनी के टीम से जुड़ने के बाद विराट ने कहा था, उनके पास काफी अनुभव है और वह खुद इस वातावरण में आने को उत्सुक हैं। विराट ने कहा था, जब हमने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी वह उस समय से हमारे मेंटोर हैं, उनके आने से उन युवा खिलाड़ियों को काफी फायदा मिलेगा जो पहली बार विश्व कप में शिरकत कर रहे हैं।  
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00