लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Video watch Rahkeem Cornwall Double Century In T20 Cricket Atlanta Open 2022 League

Rahkeem Cornwall Video: 140 किलो के रहकीम कॉर्नवाल का धमाका, टी20 में जड़ा दोहरा शतक, उड़ाए 22 छक्के

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अटलांटा Published by: रोहित राज Updated Fri, 07 Oct 2022 08:28 AM IST
सार

6.6 फीट लंबे रहकीम की पारी की बदौलत अटलांटा फायर की टीम ने स्क्वायर ड्राइव को 172 रनों से हरा दिया। तीन साल पहले भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कॉर्नवाल ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

रहकीम कॉर्नवाल
रहकीम कॉर्नवाल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल ने टी20 क्रिकेट में बुधवार (पांच अक्तूबर) को इतिहास रच दिया। उन्होंने अमेरिका में अटलांटा ओपन टी20 लीग में दोहरा शतक जड़ दिया। 29 साल के कॉर्नवाल ने 77 गेंदों में 17 चौके और 22 छक्कों की मदद से 205 रन बनाए। उन्हें दुनिया का सबसे वजनदार क्रिकेट कहा जाता है। कॉर्नवाल का वजन 140 किलो है।

6.6 फीट लंबे रहकीम की पारी की बदौलत अटलांटा फायर की टीम ने स्क्वायर ड्राइव को 172 रनों से हरा दिया। तीन साल पहले भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कॉर्नवाल ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

कॉर्नवाल डेब्यू के समय अपने मोटापे के कारण चर्चा में आए थे। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) और घरेलू टूर्नामेंट में तूफानी प्रदर्शन करने के बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया था। कार्नवाल ने अपने करियर में नौ टेस्ट मैच खेले। इस दौरान 238 रन बनाने के साथ-साथ 34 विकेट भी लिए हैं।
 

मैच की बात करें तो अटलांटा फायर ने 20 ओवर में एक विकेट पर 326 रन बनाए। कॉर्नवाल के अलावा टीम के लिए स्टीवन टेलर ने 18 गेंदों पर पांच छक्के और पांच चौके की मदद से 53 रन की तूफानी पारी खेली। समी असलम ने 29 गेंदों पर 53 रन बनाए। स्क्वायर ड्राइव टीम को 327 रनों का लक्ष्य मिला। उसने 20 ओवर में आठ विकेट पर सिर्फ 154 रन बनाए। स्क्वायर ड्राइव के लिए यशवंत बालाजी ने 38 और वरुण साई मंथा ने 36 रन बनाए।

कॉर्नवाल ने पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर दोहरा शतक पूरा किया। वह 199 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने छक्का लगाया और टी20 क्रिकेट का पहला दोहरा शतक जड़ दिया। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में शामिल नहीं किया गया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00