लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Vijay Hazare Trophy: Maharashtra and Saurashtra will clash in final, Ruturaj Gaikwad Ankit Bawne century

Vijay Hazare Trophy: टूर्नामेंट के खिताबी मैच में भिड़ेंगे महाराष्ट्र और सौराष्ट्र, ऋतुराज-बावने ने जड़ा शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद। Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 30 Nov 2022 09:14 PM IST
सार

फॉर्म में चल रहे कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और अंकित बावने के शतक से महाराष्ट्र ने अहमदाबाद में हुए मैच में असम को 12 रन से हरा दिया। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर महाराष्ट्र के लिए गायकवाड़ की 126 गेंद में 168 रन की पारी और बावने के 89 गेंद में 110 रन की पारी खेली।

ऋतुराज गायकवाड़ और अंकित बावने
ऋतुराज गायकवाड़ और अंकित बावने - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

विजय हजारे ट्रॉफी अपने अंजाम तक पहुंचने जा रहा है। महाराष्ट्र और सौराष्ट्र ने बुधवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर विजय हजारे ट्राॅफी के फाइनल में जगह बनाई। दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। महाराष्ट्र की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है।


गायकवाड़ के शतक से महाराष्ट्र जीता
फॉर्म में चल रहे कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और अंकित बावने के शतक से महाराष्ट्र ने अहमदाबाद में हुए मैच में असम को 12 रन से हरा दिया। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर महाराष्ट्र ने गायकवाड़ की 126 गेंद में 168 रन की पारी और बावने के 89 गेंद में 110 रन की बदौलत सात विकेट पर 350 रन का स्कोर खड़ा किया।


गायकवाड़ और बावने ने 207 रन की साझेदारी की। गायकवाड़ ने 18 चौके और छह छक्के जड़े। यह चार मैच में उनका तीसरा शतक है। बावने ने भी टूर्नामेंट का अपना दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए।

असम के लिए मुख्तार हुसैन (3/42) सर्वाधिक विकेट लिए। जवाब में स्वरूपम पुरकायस्थ (95) ने असम को दौड़ में बनाए रखा लेकिन टीम निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 338 रन ही बना सकी। राज्यवर्धन हेंगारगेकर (4/65) महाराष्ट्र के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

उनादकट ने दिलाई सौराष्ट्र को जीत
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (4/26) के शानदार प्रदर्शन से सौराष्ट्र ने कर्नाटक को पांच विकेट से हराया। कर्नाटक के सात बल्लेबाज दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाए और पूरी टीम 49.1 ओवर में 171 रन पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम ने 36.2 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाकर जीत दर्ज की। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00