लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   West Zone won Duleep Trophy for the 19th time Ajinkya Rahane team beat South Zone by 294 runs

Duleep Trophy: पश्चिम क्षेत्र ने 19वीं बार दलीप ट्रॉफी पर किया कब्जा, अजिंक्य रहाणे की टीम ने दक्षिण को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कोयंबटूर Published by: रोहित राज Updated Sun, 25 Sep 2022 12:54 PM IST
सार

चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण क्षेत्र के 154 रन पर 6 विकेट गिर चुके थे। पांचवें दिन टीम अपने स्कोर में सिर्फ 80 रन ही जोड़ सकी।

पश्चिम क्षेत्र ने दक्षिण क्षेत्र को हराया
पश्चिम क्षेत्र ने दक्षिण क्षेत्र को हराया - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में पश्चिम क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट को जीत लिया है। उसने फाइनल में दक्षिण क्षेत्र को 294 रन से हराया। पश्चिम क्षेत्र ने पहली पारी में 270 रन बनाए थे। इसके बाद दक्षिण ने पहली पारी में 327 रन बनाए। पश्चिम ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 585 रन का पहाड़ स्कोर बनाया। दक्षिण को मैच जीतने के लिए 529 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन वह दूसरी पारी में सिर्फ 234 रन ही बना सकी। पश्चिम क्षेत्र की टीम 19वीं बार दलीप ट्रॉफी जीतने में सफल रही।


पश्चिम क्षेत्र ने पहली पारी में पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी की थी। चौथे दिन यशस्वी जायसवाल (265), सरफराज खान (नाबाद 127) और हेत पटेल (नाबाद 51 रन) की शानदार पारियों की मदद से पश्चिम क्षेत्र ने चार विकेट के नुकसान पर 585 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण क्षेत्र के 154 रन पर 6 विकेट गिर चुके थे। पांचवें दिन टीम अपने स्कोर में सिर्फ 80 रन ही जोड़ सकी।


चौथे दिन स्टंप के समय आर साई किशोर एक और रवि तेजा 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। पांचवें दिन पश्चिम को पहली सफलता साई किशोर के रूप में मिली। किशोर को चिंतन गजा ने प्रियांक पांचाल के हाथों कैच कराया। साई किशोर ने सात रन बनाए। उनके बाद रवि तेजा भी आउट हो गए। शम्स मुलानी ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया। रवि तेजा ने 97 गेंद पर 53 रन बनाए। उन्होंने आखिरी दिन संघर्ष किया, लेकिन यह टीम के लिए काफी नहीं था।

मुलानी ने रवि तेजा के बाद बासिल थम्पी को पवेलियन भेजा। थम्पी खाता खोले बगैर सरफराज खान को कैच थमा बैठे। आखिरी विकेट के रूप में कृष्णप्पा गौतम आउट हुए। गौतम ने 28 गेंद पर 17 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके लगाए। गौतम को तनुष कोटियान ने जयदेव उनादकट के हाथों कैच कराया। दक्षिण के लिए दूसरी पारी में ओपनर रोहन कुन्नुम्मल ने 93 रन रन बनाए। पश्चिम के लिए शम्स मुलानी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। उनके अलावा जयदेव उनादकट और अतित सेठ ने दो-दो विकेट लिए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00