विज्ञापन

समूह ‘ग’ की परीक्षा देने गए अभ्यर्थी अपने साथ ही ले गए ओएमआर शीट, पर्यवेक्षकों में मचा हड़कंप

न्यूज डेस्क/अमर उजाला, देहरादून Updated Mon, 29 Oct 2018 08:21 AM IST
omr sheet
omr sheet
ख़बर सुनें
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से रविवार को विभिन्न विभागों में समूह ‘ग’ श्रेणी के रिक्त 180 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें 50 हजार 915 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।
विज्ञापन
जबकि 26814 अनुपस्थित रहे। परीक्षा संपन्न होने के बाद आयोग ने प्रश्न पत्रों की उत्तरकुंजी जारी कर दी है। यदि किसी अभ्यर्थी को प्रश्नों व उनके उत्तर पर किसी प्रकार की आपत्ति है तो वे 4 नवंबर तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

हरिद्वार व नैनीताल जिले से दो अभ्यर्थी ओएमआर की दूसरी प्रति भी साथ ले गए। ओएमआर की गणना में दो प्रतियां कम पाई जाने पर पर्यवेक्षकों ने अभ्यर्थियों से संपर्क कर दूसरी प्रति वापस मंगवाई।

आयोग ने परीक्षा में पारदर्शिता के लिए ओएमआर की तीन प्रतियां बनाई। मूल ओएमआर से रिजल्ट तैयार किया जाता है। जबकि दूसरी प्रति को रिकॉर्ड के लिए कोषागार में जमा किया जाता है। तीसरे प्रति को अभ्यर्थियों अपने साथ ले जाता सकता है। 

चयन आयोग ने समायोजन के आधार पर पांच विज्ञप्तियों में 12 पद कोड की एक साथ लिखित परीक्षा कराई। इसमें वैयक्तिक सहायक, कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, संग्रह अमीन, कंप्यूटर ऑपरेटर के 180 पद शमिल हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

67158 अभ्यर्थियों ने प्रवेश पत्र डाउन लोड किया था

विज्ञापन

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

डिग्री धारकों को श्रेणी सुधारने के लिए गोल्डन चांस

हिमाचल विश्वविद्यालय 1990 के बाद स्नातक, स्नातकोत्तर और शास्त्री की डिग्री पाने वाले हजारों विद्यार्थियों को श्रेणी सुधार का गोल्डन चांस दे रहा है।

23 जनवरी 2019

विज्ञापन

लीक से हटकर फिल्में बनाने वाले को कहते हैं रमेश सिप्पी

23 January 1947 में कराची में जन्में रमेश सिप्पी बॉलीवुड में वो नाम है जिन्हें आज भी उनकी फिल्म 'शोले' के लिए जाना जाता है। अमिताभ बच्चन, धर्मेंद, हेमा मालनी मल्टी स्टारर फिल्म उस दौर की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी।

23 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree