लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Uttarakhand News: All hotel-lodges booked in Auli from December 20 to January 5

Uttarakhand News: औली में 20 दिसंबर से पांच जनवरी तक सभी होटल-लॉज बुक, अब जोशीमठ का रुख कर रहे पर्यटक

संवाद न्यूज एजेंसी, जोशीमठ Published by: अनुराग सक्सेना Updated Sun, 04 Dec 2022 02:09 AM IST
सार

औली में होटल, होम स्टे, हट को मिलाकर करीब 1500 पर्यटकों के ठहरने की क्षमता है। गढ़वाल मंडल विकास निगम औली के प्रबंधक नीरज उनियाल ने बताया कि औली में निगम के होटल 22 दिसंबर से तीन जनवरी तक के लिए फुल हो चुके हैं।

औली
औली - फोटो : अमर उजाला- फाइल फोटो
विज्ञापन

विस्तार

इस बार जिस तरह चारधाम यात्रा पर तीर्थयात्रियों के पहुंचने का रिकॉर्ड बना, उसी तरह नए साल और क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए चमोली जिले में पर्यटकों का रैला उमड़ने की उम्मीद है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नए साल और क्रिसमस के जश्न को लेकर 20 दिसंबर से पांच जनवरी तक पर्यटन स्थल औली में होटल और लॉज की एडवांस बुकिंग हो चुकी है और सभी फुल हो चुके हैं। ऐसे में पर्यटक अब जोशीमठ में बुकिंग करा रहे हैं।



औली में हर साल क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं जिसके लिए होटलों में एडवांस में बुकिंग की जाती है। सुनील से लेकर औली तक जीएमवीएन (गढ़वाल मंडल विकास निगम) के दो गेस्ट हाउस के अलावा छोटे-बड़े 25 से अधिक होटल हैं। साथ ही जगह-जगह हट्स भी हैं।


पर्यटकों की ओर से यहां होटलों में पहले ही एडवांस बुकिंग शुरू कर दी गई थी जिसके चलते औली जीएमवीएन के साथ ही प्राइवेट होटलों के सभी कमरे अब बुक हो चुके हैं।

औली में होटल, होम स्टे, हट को मिलाकर करीब 1500 पर्यटकों के ठहरने की क्षमता है। गढ़वाल मंडल विकास निगम औली के प्रबंधक नीरज उनियाल ने बताया कि औली में निगम के होटल 22 दिसंबर से तीन जनवरी तक के लिए फुल हो चुके हैं।

वहीं निजी होटल व्यावसायी अजय भट्ट ने बताया कि लगभग सभी प्राइवेट होटल 20 दिसंबर से पांच जनवरी तक के लिए बुक हो चुके हैं जबकि लगातार पर्यटक बुकिंग के संबंध में जानकारी ले रहे हैं। औली में बुकिंग फुल होने के बाद पर्यटक जोशीमठ के होटलों की ओर रुख कर रहे हैं और यहां बुकिंग करा रहे हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00