लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR News ›   AAP leader Raghav Chadha attacked BJP on issue of corruption in MCD

AAP Vs BJP: 'आप' ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा पर बोला हमला, कहा- 'एमसीडी में भी बनाएं केजरीवाल सरकार'

अमर उजाला नेटवर्क, दिल्ली Published by: आकाश दुबे Updated Tue, 29 Nov 2022 07:19 AM IST
सार

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि विदेश के बड़े-बड़े विश्वविद्यालय इस बात पर अध्ययन कर रहे हैं कि इतनी भ्रष्ट संस्था कैसे हो गई। किसी को घर बनवाना हो तो पार्षद पैसा वसूलने आ जाता है। यहां लेंटर डालने से लेकर हर चीज का रेट फिक्स है।

राघव चड्ढा
राघव चड्ढा - फोटो : इंस्टाग्राम
विज्ञापन

विस्तार

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने कहा कि एमसीडी में भ्रष्टाचार ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। विदेश के बड़े बड़े विश्वविद्यालय इस बात पर अध्ययन कर रहे हैं कि इतनी भ्रष्ट संस्था कैसे हो गई। किसी को घर बनवाना हो तो पार्षद पैसा वसूलने आ जाता है। यहां लेंटर डालने से लेकर हर चीज का रेट फिक्स है। आप नेेता सोमवार को देवली वार्ड-161 में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।


इस मौके पर राघव चड्ढा ने भाजपा पर खूब हमला बोला। उन्होंने भाजपा के कामकाज पर सवाल उठाते हुए अपील की कि इस बार दिल्ली की साफ सफाई की जिम्मेदारी भी अरविंद केजरीवाल को देनी है। दिल्ली विधानसभा के बाद अब एमसीडी में भी केजरीवाल सरकार बनाएं। दोनों जगह बड़ा और छोटा इंजन अरविंद केजरीवाल का होगा। उन्होंने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल एमसीडी में भ्रष्टाचार मुक्त शासन लाएंगे। दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को जो भी काम दिया उन्होंने वह करके दिखा दिया, मगर जनता ने अरविंद केजरीवाल की बजाय साफ सफाई की जिम्मेदारी भाजपा को दे दी।



उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नुक्कड़ सभाओं को किया संबोधित 
राजधानी की जनता आगामी चार दिसंबर को भाजपा की जुमलेबाज सरकार को एमसीडी से खदेड़ने के लिए वोट करेगी। इसके अलावा जनता इस बार दिल्ली को साफ सुथरा बनाने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार चुनेगी, क्योंकि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के पास दिल्ली को सुंदर बनाने का ब्लू प्रिंट है। यह दावा आप नेता व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को गोकलपुर, रोहताश नगर और शाहदरा विधानसभा क्षेत्र के वार्डों में नुक्कड़ सभाओं में किया।

अपने वार्ड के घर-घर में जाएं कार्यकर्ता: सिसोदिया
इस मौके पर मनीष सिसोदिया ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि एमसीडी चुनाव में अब मात्र छह दिन बाकी हैं और वह अपने वार्ड के घर-घर में जाएं। इस दौरान मतदाताओं को जागरूक करें कि यदि भाजपा या कांग्रेस का पार्षद आया, तो अगले पांच साल सिर्फ लड़ाई-झगड़े करेगा और जनता का काम रुकवाएगा। इस कारण अबकी बार दिल्ली की बेहतरी और एमसीडी में भी अपने सारे काम करवाने के लिए अरविंद केजरीवाल का पार्षद ही चुनें।

भाजपा ने दिल्ली को कूड़ा घर बना दिया
उन्होंने कहा कि भाजपा से दिल्ली का कूड़ा साफ़ नहीं किया गया और उसने पूरी दिल्ली को कूड़ा-घर बना दिया। भाजपा महीनों तक सफाई कर्मचारियों का वेतन नहीं देती है। सेवानिवृत हो चुके सफाई कर्मचारियों को पिछले पैसे नहीं मिले हैं, मगर एमसीडी में केजरीवाल की सरकार बनते ही सफाई कर्मचारियों को इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। सफाई कर्मचारियों को हर महीने समय पर वेतन दिया जाएगा और सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा।

कांग्रेस में शामिल हुए आप और भाजपा के नाखुश पदाधिकारी
आम आदमी पार्टी और भाजपा के नाखुश पदाधिकारियों को कांग्रेस का पटका पहनाकर पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया गया। इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और पूर्व विधायक व कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन अनिल भारद्वाज भी मौजूद थे। पार्टी में शामिल होने वालों में वार्ड नं-175 (कालका जी) से ज्योत्सना गोगिया और आशीष ने भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया। आम आदमी पार्टी के गांधी नगर विधानसभा क्षेत्र से शास्त्री पार्क वार्ड अध्यक्ष इशरत खान मामू और अफजल अहमद अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00