विज्ञापन

यूपी बोर्ड परीक्षाः हिंदी का पेपर देने पहुंची छात्राओं को बिना आधार कार्ड नहीं मिला प्रवेश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 12 Feb 2019 11:25 AM IST
up board exam
up board exam - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 7 फरवरी से शुरू हो चुकी हैं। अनिवार्य विषयों की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। इस क्रम में आज आज 10वीं की हिंदी की परीक्षा थी लेकिन दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में सुबह-सुबह एक्जाम देने पहुंची छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।
विज्ञापन
विज्ञापन
एक ओर जहां बच्चे परीक्षा के बोझ से पहले ही परेशान होते हैं ऐसे में परीक्षा केंद्रों ने भी सुबह-सुबह अपने एक फरमान से हड़कंप मचा दी। छात्राओं से कहा गया कि जिनके पास आधार कार्ड है उन्हें ही दसवीं की परीक्षा देने की अनुमित मिलेगी। जिनके पास आधार कार्ड नहीं है उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा।

यह बात सुनते ही छात्राएं परेशान हो गईं। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जरूरी होता है ये तो सबको पता है लेकिन परीक्षा केंद्र में बिना आधार के प्रवेश न देने से छात्राओं और उनके माता-पिता दोनों ही चिंता से घिर गए।

फिर परिजन जब घर जाकर आधार कार्ड लाए तो स्कूलों ने छात्राओं को एंट्री दी और वह परीक्षाएं दे पाईं। हालांकि अचानक से परीक्षा केंद्र पर हुए इस एलान ने बच्चों और उनके अभिभावकों दोनों को बहुत परेशान किया।

सीसीटीवी के डर से परीक्षा देने नहीं पहुंचे कई छात्र
कई परीक्षा केंद्रों से खबरें आ रही हैं कि सीसीटीवी कैमरे तथा वॉइस रिकॉर्डर के डर के कारण कई कॉलेजों में हाई स्कूल के परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

Recommended

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा, पाएं पूरा समाधान जाने-माने ज्योतिषी से
ज्योतिष समाधान

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा, पाएं पूरा समाधान जाने-माने ज्योतिषी से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

पीयू में शुरू होगा एमबीए इंटरप्रेन्योर, कोर्स करके कंपनी खोलकर युवाओं को दें सकेंगे रोजगार

पंजाब यूनिवर्सिटी में एमबीए इंटरप्रेन्योर कोर्स शुरू होने जा रहा है। दो साल के इस कोर्स के प्रथम चरण में यूबीएस डिपार्टमेंट 35 सीटें रखने जा रहा है।

18 फरवरी 2019

विज्ञापन

मारे गए पुलवामा अटैक साजिशकर्ता की पूरी कहानी

पुलवामा में 40 जवानों की शहादत के पांचवें दिन सुरक्षाबलों ने इस हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल रशीद काजी को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने सोमवार को पिंगलिना इलाके में 11 घंटे से ज्यादा चली मुठभेड़ में गाजी समेत दो आतंकियों को मार-गिराने में कामयाबी पाई।

18 फरवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree