लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Delhi LG instructions to Kejriwal government, pay full dues of sweeper salary before Deepawali

Delhi: एलजी का केजरीवाल सरकार को निर्देश, दिपावली से पहले चुकाएं सफाई कर्मियों का पूरा बकाया

डिजिटल ब्यूरो, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Harendra Chaudhary Updated Thu, 06 Oct 2022 07:51 PM IST
सार

Delhi: आम आदमी पार्टी नेता दुर्गेश पाठक इसके लिए भाजपा शासित नगर निगमों में भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। वहीं, दिल्ली भाजपा इसके लिए दिल्ली सरकार के द्वारा फंड न दिए जाने को जिम्मेदार ठहराती रही है...

Delhi LG Dr VK saxena and CM Arvind Kejriwal
Delhi LG Dr VK saxena and CM Arvind Kejriwal - फोटो : Agency (File Photo)
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार को दिवाली के पहले सभी दलित सफाई कर्मियों का पूरा बकाया भुगतान करने का निर्देश दिया है। दिवाली से पहले सफाई कर्मचारियों के भुगतान का मुद्दा बार-बार उठता रहा है। समय से भुगतान न होने के कारण सफाई कर्मी इसके लिए बार-बार आंदोलन भी करते रहे हैं। नगर निगम चुनाव में भी यह बड़ा मुद्दा बनकर उभरता है, निगम चुनावों की अटकलों के बीच एलजी के इस बयान को महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है। उपराज्यपाल का यह निर्देश अरविंद केजरीवाल के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने एलजी पर अपनी पत्नी से ज्यादा डांट पिलाने का आरोप लगाया था।    

आप को आरोप- भाजपा शासित नगर निगमों में भ्रष्टाचार को जिम्मेदार

अरविंद केजरीवाल इस समय हिमाचल प्रदेश और गुजरात में भी अपनी जोर आजमाइश कर रहे हैं। अपनी रणनीति के अनुसार वे वहां के सफाई कर्मियों से भी मुलाक़ात कर रहे हैं और सत्ता आने पर वहां उन्हें विशेष लाभ देने की घोषणा कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच भाजपा ने दिल्ली में ही सफाई कर्मियों का वेतन उन्हें न दिए जाने का मुद्दा उठा दिया है। इससे गुजरात जैसे राज्यों में आम आदमी पार्टी के उन दावों पर सवाल खड़े होंगे जिनके बूते वह वहां अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है।



दरअसल, दिल्ली में सफाई कर्मियों के भुगतान का मुद्दा लंबे समय से नगर निगम पर काबिज भाजपा और दिल्ली प्रदेश पर शासन कर रही आम आदमी पार्टी के बीच टकराव का मुद्दा बना हुआ है। दोनों ही दल सफाई कर्मियों का भुगतान न होने के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। आम आदमी पार्टी नेता दुर्गेश पाठक इसके लिए भाजपा शासित नगर निगमों में भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। वहीं, दिल्ली भाजपा इसके लिए दिल्ली सरकार के द्वारा फंड न दिए जाने को जिम्मेदार ठहराती रही है। दीवाली करीब आने से सफाई कर्मियों को भुगतान न किये जाने का मामला एक बार फिर गरमा गया है।

भाजपा ने केजरीवाल के बयान की आलोचना की

भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा कि उपराज्यपाल का पद एक बेहद महत्त्वपूर्ण पद होता है और एक मुख्यमंत्री होने के नाते अरविंद केजरीवाल से यह अपेक्षा की जाती है कि वे इस पद पर बैठे व्यक्ति का सम्मान करेंगे। लेकिन केजरीवाल ने अपने बयानों के माध्यम से उपराज्यपाल पद और इस पर बैठे व्यक्ति की गरिमा गिराई है। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को इस तरह की भाषा का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00