लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Faridabad News ›   Cyber thugs fill petrol in Mumbai from credit cards kept in Faridabad

हैरान कर देगा पूरा मामला: फरीदाबाद में बैठे शख्स की जेब में क्रेडिट कार्ड, ठगों ने मुंबई में डलवाया पेट्रोल

संवाद न्यूज एजेंसी, फरीदाबाद Published by: Vikas Kumar Updated Wed, 26 Oct 2022 05:20 PM IST
सार

पीड़िता का आरोप है कि कार्रवाई करने के बजाय बैंक ने राशि में ब्याज जोड़कर 35 हजार रुपये की राशि कर दी। परेशान होकर पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : Pixabay
विज्ञापन

विस्तार

साइबर ठगों ने ग्रेटर फरीदाबाद में रखे एक क्रेडिट कार्ड से मुंबई में पेट्रोल डलवा लिया। पीड़ित के मोबाइल पर संदेश आने के बाद हैरानी हुई क्योंकि कार्ड उसकी जेब में ही था। पीड़ित ने मामले की शिकायत अपने बैंक में दी। आरोप है कि कार्रवाई करने के बजाय बैंक ने राशि में ब्याज जोड़कर 35 हजार रुपये की राशि कर दी। परेशान होकर पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।

एसआरएस पर्ल फ्लोर सेक्टर-87 निवासी यशराज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया 22 दिसंबर 2018 को उन्होंने सेक्टर-14 बाईपास रोड स्थित पेट्रोल पंप से गाड़ी में पेट्रोल डलवाया था। भुगतान के लिए उन्होंने अपना क्रेडिट कार्ड दिया। कर्मचारी उनके कार्ड को लेकर कमरे में गया और 1500 रुपये की स्लिप थमा दी। 

तीन जनवरी 2019 को मोबाइल पर संदेश आया कि उनके कार्ड से मुंबई के एक पेट्रोल पंप 5070.87 रुपये का पेट्रोल डलवाया गया है। जबकि, कार्ड उसके पास ही था। इसके बाद उनके पास अलग-अलग नंबर से भुगतान के फोन आने शुरू हो गए। 

हर महीने अलग-अलग नंबर से लोग बैंक से रिकवरी के लिए घर पर आकर भुगतान करने की धमकी देने लगे। बार-बार बैंक को बताने पर भी समस्या का समाधान करने के बजाय, बैंक बकाया राशि पर जुर्माना लगाता रहा। अब राशि बढ़कर 35 हजार के करीब हो गई है। भुगतान ना होने से बैंक ने उनका सिविल स्कोर भी खराब कर दिया। उन्होंने इस बाबत दो बार सीएम विंडो पर भी शिकायत की थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00