लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Faridabad News ›   Fake factory running in name of Tata Salt busted 245 quintals of goods recovered in faridabad

नकली हो सकता है आपका नमक: टाटा के नाम पर चल रही नकली फैक्टरी का भंडाफोड़, 245 क्विंटल माल बरामद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, फरीदाबाद Published by: Vikas Kumar Updated Wed, 23 Nov 2022 08:36 PM IST
सार

पूछताछ में मजदूरों ने बताया कि बल्लभगढ़ निवासी कपिल मित्तल फैक्टरी का मालिक है। मालिक के कहने पर नमक को पैकेट में भर रहे हैं। टीम ने मौके से करीब 91 कट्टों में भरे करीब 245 क्विंटल नमक को बरामद किया।

नकली टाटा नमक बरामद
नकली टाटा नमक बरामद - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

सीएम फ्लाइंग (मुख्यमंत्री उड़नदस्ता) की टीम ने गाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र में छापा मारकर नकली नमक बनाने वाली फैक्टरी का भंड़ाफोड़ किया है। मौके से टीम ने 245 क्विंटल नमक बरामद किया। इस नमक को टाटा सॉल्ट का लेबल लगाकर बाजार में बेचने की तैयारी की जा रही थी। टीम की शिकायत पर डबुआ थाना पुलिस ने फैक्टरी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। आरोपी की पहचान बल्लभगढ़ निवासी कपिल मित्तल के रूप में हुई है।



सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि सूचना मिली थी कि गाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित राधा स्वामी सत्संग आश्रम के पास नकली नमक बनाने की फैक्टरी चल रही है। एक टीन शेड में चल रही फैक्टरी में टाटा साल्ट के लेवल लगे पैकेट में नमक को भरा जा रहा है। साथ ही उसे बाजारों में सप्लाई किया जा रहा है। 

डीएसपी ने इंस्पेक्टर जगदीश, उप-निरीक्षक सतबीर सिंह के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी सचिन की अगुवाई में एक टीम गठित की। टीम ने पाया कि केके ट्रेडर्स नाम से एक फैक्टरी चल रही थी। उसमें नमक को पीसने व पैकिंग की तीन मशीनें थीं। काफी नमक खुले में जमीन पर पड़ा था। नमक को मशीन में पीसकर उसे टाटा साल्ट के लेवल लगे प्लास्टिक के पैकेट में भरा जा रहा था। 

मौके पर मौजूद मजदूरों से इस बाबत पूछताछ की गई। पूछताछ में मजदूरों ने बताया कि बल्लभगढ़ निवासी कपिल मित्तल फैक्टरी का मालिक है। मालिक के कहने पर नमक को पैकेट में भर रहे हैं। टीम ने मौके से करीब 91 कट्टों में भरे करीब 245 क्विंटल नमक को बरामद किया। सभी को एक-किलो के टाटा साल्ट के लेवल लगे पैकेट में भरकर पैक किया गया था। नमक के पैकेट पर अंकित बैच नंबर में करनाल पता दिया गया था। डीएसपी ने बताया कि मौके से टाटा साल्ट नमक व फेना सर्फ के प्लास्टिक के रोल भी जब्त किए गए। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। आरोपी छापेमारी के बाद से फरार है।

जुलाई-2022 से चला रहा फैक्टरी
डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि प्राथमिक जांच में जानकारी मिली है कि आरोपी गाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र में जुलाई से फैक्टरी चला रहा था। वह हर पांच-छह महीने में जगह बदलता रहता है। वह ऐसे इलाके में फैक्टरी संचालित करता है, जहां लोगों की आवाजाही कम रहती है। ऐसे में वह पुराने जर्जर मकान व टीन शेड वाले जगह को किराए पर लेकर फैक्टरी संचालित कर रहा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00