लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Faridabad News ›   Faridabad police will drop women till late night if they do not get the vehicle

महिलाओं के लिए राहत भरी खबर: देर रात घर जाने के लिए न मिले साधन तो पुलिस छोड़ेगी, इन तीन नंबर पर मिलेगी मदद

संवाद न्यूज एजेंसी, फरीदाबाद Published by: Vikas Kumar Updated Sat, 12 Nov 2022 07:32 PM IST
सार

रेणू भाटिया ने कहा कि महिलाएं भी कानून का दुरुपयोग न करें। कानून की नजर में महिला और पुरुष दोनों के लिए बराबर सजा का प्रावधान है। लड़कियों को सतर्क किया जाएगा कि वह गलत व्यक्ति के चंगुल में न फंसें।

देर रात गाड़ी के इंतजार में खड़ी महिला
देर रात गाड़ी के इंतजार में खड़ी महिला - फोटो : rajesh kumar
विज्ञापन

विस्तार

देर रात काम से लौट रही महिलाओं को साधन नहीं मिलने पर पुलिस की गाड़ी उन्हें घर तक छोड़ेगी। ये निर्णय शनिवार को महिला सुरक्षा को लेकर राज्य महिला आयोग व पुलिस विभाग की संयुक्त बैठक में लिया गया।

राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेणू भाटिया महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस की बैठक में शामिल हुईं। उन्होंने हाल में हुई दो घटनाओं पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सभ्य समाज में ऐसी घटनाएं होना बेहद शर्मनाक है। इन्हें रोकने के लिए लोगों की मानसिकता का बदलना जरूरी है। 

बैठक में तय हुआ कि रोजाना कम से कम 10 स्कूलों में लड़के और लड़कियों को कानूनी व साइबर अपराध के प्रति जागरूक किया जाएगा। छोटे बच्चे मोबाइल पर गलत सामग्री देखकर कम उम्र में ही गलत राह पर चले जाते हैं। स्कूल और कॉलेजों के आसपास बने ओयो होटलों में रूटीन चेकिंग का काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाएं भी कानून का दुरुपयोग न करें। कानून की नजर में महिला और पुरुष दोनों के लिए बराबर सजा का प्रावधान है। लड़कियों को सतर्क किया जाएगा कि वह गलत व्यक्ति के चंगुल में न फंसें।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने बताया कि कामकाजी महिलाओं को रात्रि में घर जाने के लिए साधन न मिलने पर पुलिस उन्हें घर छोड़ने की सुविधा प्रदान करने जा रही है। इसके लिए महिलाएं पुलिस कंट्रोल रूम के नंबरों 9999150000, 7290010000 और 0129-2227200 पर संपर्क कर सहायता ले सकती हैं। दुर्गा शक्ति की पुलिस उन्हें घर तक पहुंचाएगी। 

बैठक में डीसीपी बल्लभगढ़ कुशल सिंह, एसीपी सिटी बल्लभगढ़ मुनीश सहगल, एसीपी महिला सुरक्षा मोनिका, एसीपी क्राइम सुरेंदर श्योराण, एसीपी मुजेसर दलबीर सिंह, सीएमओ डॉ विनय गुप्ता, महिला थानों के प्रभारी व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00