लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Faridabad News ›   Haryana Panchayat Election 2022 9 Districts Sarpanch Chunav Voting Violence broke out in Nuh

Haryana Panchayat Election: नूंह के कई गांवों में मतदान को लेकर हिंसा, फायरिंग में कई लोगों को लगी गोली

अमर उजाला नेटवर्क, नूंह Published by: शाहरुख खान Updated Wed, 02 Nov 2022 12:03 PM IST
सार

नूंह के गोकलपुर, चंडाका, जाटका सिसौना, बुबल्हेड़ी और बिसरू समेत कई गांवों में झगड़ा और फायरिंग हुई है। फायरिंग की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है। कई लोगों को गोली लगने की खबर है। घायलों को मंडी खेड़ा के अल आफिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है।

Haryana Panchayat Election
Haryana Panchayat Election - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

हरियाणा में प्रथम चरण के नौ जिलों में आज सरपंच-पंच के लिए मतदान चल रहा है। भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूंह, पंचकूला, पानीपत और यमुनानगर जिले में शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। पंचायत चुनाव को लेकर नूंह जिले में हिंसा भी हुई है। 


गोकलपुर, चंडाका, जाटका सिसौना, बुबल्हेड़ी और बिसरू समेत कई गांवों में झगड़ा और फायरिंग हुई है। फायरिंग की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है। कई लोगों को गोली लगने की खबर है। घायलों को मंडी खेड़ा के अल आफिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है।


वहीं, इससे पहले कल हरियाणा के नूंह के चंडाका गांव में सरपंच चुनाव के दौरान हिंसा हुई थी। यहां दोनों प्रत्याशियों के गुट में वोट को लेकर झगड़ा हुआ था। अभी स्थिति शांत है। पुलिस बल पर्याप्त मात्रा में है। मेवात के एसपी वरुण सिंगला का कहना है कि वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से फिर से शुरू हो गई है और 25  वोटिंग हो गई है। 

पोलिंग पार्टी से बातचीत करते हुए दो पक्ष आपस मे भिड़े, पथराव-फायरिंग
इससे पहले, मोहम्मद बास उर्फ बुचाका गांव में चुनाव से एक दिन पहले दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में पथराव और फायरिंग की भी सूचना है। सूचना पर भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस घटना से गांव पहुंची पोलिंग पार्टियों में दहशत व्याप्त है।

गांव मोहम्मद बास उर्फ बुचाका निवासी आशिक नम्बरदार, हनीफ पूर्व सरपंच ने बताया कि मंगलवार देर शाम उनके गांव के बूथ नम्बर 113 व 114 पर पोलिंग पार्टी आई थी। वे उनकी सुविधाओं का जायजा लेने गांव के स्कूल में पहुंचे थे। तभी दूसरे पक्ष के गफ्फार और उनकी पार्टी के लोग भी मौके पर पहुंच गए। इसी दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो गया। आरोप है कि गफ्फार पक्ष के लोगों ने पथराव और फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक पत्थर उनके समर्थक खूबी के सिर में लग गया और वह घायल हो गया। 
 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00