लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Imam Umer Ahmed Ilyasi who told RSS chief as father of nation received death threats

विदेशी साजिश: AIIO प्रमुख उमेर अहमद को मिली सिर तन से जुदा की धमकी, मोहन भागवत को बताया था राष्ट्रपिता

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Published by: आकाश दुबे Updated Fri, 30 Sep 2022 11:06 PM IST
सार

अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख उमेर अहमद इलियासी को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्हें विदेश के नंबर से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने इस संबंध में तिलक मार्ग थाने में शिकायत दी है।

इमाम उमेर अहमद इलियासी
इमाम उमेर अहमद इलियासी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपिता बताने वाले अखिल भारतीय इमाम संगठन (AIIO) के प्रमुख उमेर अहमद इलियासी को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्हें विदेश के नंबर से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने इस संबंध में तिलक मार्ग थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत पर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

अपनी शिकायत में इमाम उमेर अहमद इलियासी ने बताया है कि उन्हें धमकी भरा पहला फोन 23 सितंबर को इंग्लैंड से आया था। धमकी देने वाले शख्स ने पहले संघ प्रमुख को राष्ट्रपिता कहे जाने पर नाराजगी जताई और उनसे बयान वापस लेने के लिए कहा। इमाम के इनकार करने करने पर फोन करने वाले ने उन्हें अपशब्द कहा और जान से मारने की धमकी दी। इलियासी ने इसकी शिकायत तिलक मार्ग थाने में दी है। लेकिन शिकायत देने के बाद भी उनके फोन पर धमकी भरे कॉल और मैसेज आ रहे हैं। 

उन्हें सर तन से जुदा करने की बातें कहीं जा रही हैं। इलियासी का कहना है कि कुछ कट्टरपंथी लोग देश में एकता और शांति के खिलाफ हैं और ऐसे लोग ही उन्हें धमकी दे रहे हैं। वह देश की एकता और मोहब्बत के पैगाम के साथ है। वह अपनी बात पर अडिग हैं और उनका कहना है कि उनके अपने विचार थे। उन्होंने कहीं भी मोहन भागवत की राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से तुलना नहीं की है। उन्होंने धमकी देने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर और गृहमंत्रालय में भी शिकायत दी है।

बता दें कि 22 सितंबर को कस्तूरबा गांधी मार्ग पर स्थित एक मस्जिद में संघ प्रमुख मोहन भागवत और उमेर अहमद इलियासी के बीच मुलाकात हुई थी। भागवत ने इस दौरान आजादपुर स्थित एक मदरसे का दौरा बी किया था। इलियासी ने संघ प्रमुख को राष्ट्र-पिता कहा था।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00