लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR News ›   MCD Exit Poll: Manish Sisodia said, results are certificate of honesty given by the public

MCD Exit Poll: एग्जिट पोल को AAP ने बताया ईमानदारी का प्रमाण पत्र, भाजपा बोली- जेल जाने को तैयार रहें सिसोदिया

डिजिटल ब्यूरो, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Harendra Chaudhary Updated Tue, 06 Dec 2022 05:21 PM IST
सार

MCD Exit Poll: दिल्ली भाजपा प्रवक्ता नेहा शालिनी दुआ ने कहा, एक्साइज पॉलिसी में दिल्ली सरकार ने व्यापारियों का कमीशन दो फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी किया और इसके बदले में छह फीसदी का कमीशन खाया। सिसोदिया को शराब घोटाले और टॉयलेट को कक्षाएं बताकर किए घोटाले के लिए जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए...

MCD Exit Poll: Arvind Kejriwal with Manish Sisodia and Satyendra Jain
MCD Exit Poll: Arvind Kejriwal with Manish Sisodia and Satyendra Jain - फोटो : PTI (File Photo)
विज्ञापन

विस्तार

दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Election 2022) का परिणाम सामने आने में अभी एक दिन का समय शेष है, लेकिन एग्जिट पोल परिणामों को लेकर घमासान शुरू हो गया है। दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अब यह साफ हो गया है कि दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार होगी। उन्होंने चुनाव परिणामों को जनता के द्वारा दिया गया ईमानदारी का प्रमाण पत्र बताया। वहीं, भाजपा ने सिसोदिया के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की और कहा कि उन्हें शराब घोटाले में किए गए भ्रष्टाचार के कारण जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता नेहा शालिनी दुआ ने कहा कि विभिन्न चैनलों द्वारा नगर निगम चुनाव के लिए दिखाए जा रहे एग्जिट पोल में भाजपा सौ के आंकड़े के आसपास दिख रही है, तो आम आदमी पार्टी 140 के आसपास दिख रही है। यह ज्यादा बड़ा अंतर नहीं है। कई बार एग्जिट पोल गलत साबित होते आए हैं। इनमें थोड़ा सा भी अंतर होने पर भाजपा दोबारा से सत्ता में आ सकती है। उन्होंने कहा कि असली चुनाव परिणाम के लिए आम आदमी पार्टी को एक दिन का इंतजार कर लेना।

दुआ ने कहा कि चुनाव परिणाम चाहे जो आएं, लेकिन वे किसी के लिए ईमानदारी का प्रमाण पत्र नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि एक्साइज पॉलिसी में दिल्ली सरकार ने व्यापारियों का कमीशन दो फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी किया और इसके बदले में छह फीसदी का कमीशन खाया। यह इतना साफ भ्रष्टाचार है कि इस मामले में बचाव नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया को शराब घोटाले और टॉयलेट को कक्षाएं बताकर किए घोटाले के लिए जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए।

सिसोदिया ने क्या कहा

भाजपा नेता की यह प्रतिक्रिया दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उस बयान के बाद सामने आई, जिसमें उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को भारी जीत मिलती दिख रही है। यह इस बात का सबूत है कि जनता उन्हें ईमानदार समझती है। उन्होंने आम आदमी पार्टी नेताओं पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को भारतीय जनता पार्टी की चुनाव जीतने की साजिश बताया।

 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00