लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Aligarh ›   Newly married woman commits suicide after getting upset with her husband in Delhi s Govindpuri area

नवविवाहिता का सुसाइड वीडियो: पति करता था बुरा सलूक, सहती रही सबकुछ, फिर कहर बनकर आई सितंबर महीने की 24 तारीख

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Published by: आकाश दुबे Updated Tue, 27 Sep 2022 10:29 PM IST
सार

आत्महत्या करने से पूर्व महिला ने वीडियो अलीगढ़ अपने मायके वालों के पास भेज दिया। जब तक परिजन दिल्ली पहुंचते तब तक काफी देर हो चुकी थी।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दक्षिण-पूर्व दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में एक नवविवाहिता ने खुद का वीडियो बनाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पूर्व महिला ने वीडियो अलीगढ़ अपने मायके वालों के पास भेज दिया। जब तक परिजन दिल्ली पहुंचते तब तक काफी देर हो चुकी थी। महिला अपने घर पर फांसी के फंदे पर लटकी मिली। मृतका की शिनाख्त आरती गुप्ता (27) के रूप में हुई है। पुलिस को उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने मृतका के वीडियो और पिता के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर उसके पति अनुपम गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। अनुपम आर्टिटेक्ट है। गोविंदपुरी थाना पुलिस के अलावा क्षेत्रीय एसडीएम भी मामले की छानबीन कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से मानिक चौक, अलीगढ़, यूपी की रहने वाली आरती गुप्ता की शादी इसी साल 30 जनवरी को हिमगिरी अपार्टमेंट, गोविंदपुरी में रहने वाले अनुपम से हुई थी। अनुपम हौजखास स्थित एक निजी कंपनी में आर्किटेक्ट की नौकरी करता है। आरोप है कि शादी के बाद से अनुपम आरती को दहेज के लिए पीटता था।

वीडियो में कई बार आरती ने इसका जिक्र भी किया। 24 सितंबर को झगड़े के बाद अनुपम आरती को छोड़कर चला गया। पति को ढूंढते हुए आरती थाने भी पहुंची, लेकिन उसने कोई शिकायत नहीं दी। उसी रात को उसने एक वीडियो बनाया। वीडियो में उसने अपने साथ मारपीट और पति द्वारा अकेला छोड़कर जाने की बात की।

बाद में उसने परिवार को वीडियो भेजकर फांसी लगा ली। परिवार को जब तक इसका पता चला तब तक बहुत देर हो चुकी थी। आरती के पिता गिरीश चंद की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुपम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बीमारी से परेशान दिव्यांग ने खुद को लगाई आग, मौत
संगम विहार के मदनगीर इलाके में दिव्यांग व्यक्ति ने बीमारी से परेशान होकर 12 साल के बेटे के सामने ही खुद को आग लगा ली। पड़ोसी परिजनों की मदद से मदन 32 को नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद मदन का शव परिवार के हवाले कर दिया है। संगम विहार थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक मदन परिवार के साथ मदनगीर इलाके में रहता था। इसके परिवार में पत्नी पूनम और 12 साल का बेटा है। मदन और उसकी पत्नी दिव्यांग थे। मदन को टीबी थी। उसका काफी समय से इलाज भी चल रहा था। सोमवार को पूनम सब्जी लेने बाजार गई थी। इस बीच उसने बेटे के सामने ही ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। मंगलवार को उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00