लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR News ›   work of extinguishing fire continued for fifth day in Bhagirath Palace market of Chandni Chowk

पांचवे दिन भी सुलगता रहा चांदनी चौक: राख हो चुकी दुकानों से उठ रहा धुआं, हालात पर काबू पाने में जुटे दमकलकर्मी

पीटीआई, दिल्ली Published by: आकाश दुबे Updated Tue, 29 Nov 2022 02:14 AM IST
सार

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने केंद्र, दिल्ली सरकार और बीमा कंपनियों से भागीरथ पैलेस बाजार के प्रभावित व्यापारियों के लिए पुनर्वास कार्य शुरू करने में मदद करने का अनुरोध किया है। दमकल अधिकारियों के मुताबिक आग लगने के बाद से 150 से अधिक दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया है।

दुकानों से निकलता धुंआ
दुकानों से निकलता धुंआ - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

विस्तार

चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस बाजार में सोमवार को पांचवें दिन भी आग बुझाने का अभियान जारी रहा, जबकि जली हुई दुकानों के मलबे से धुआं निकल रहा था। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के बाद से 150 से अधिक दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया है।



कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने केंद्र, दिल्ली सरकार और बीमा कंपनियों से भागीरथ पैलेस बाजार के प्रभावित व्यापारियों के लिए पुनर्वास कार्य शुरू करने में मदद करने का अनुरोध किया है। संगठन के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल और अन्य व्यापारी नेताओं ने कहा कि दिल्ली इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स एसोसिएशन (DETA) के साथ, प्रभावित व्यापारियों के बीमा दावों की प्रक्रिया में तेजी लाने का प्रयास किया जाएगा।

दमकल कर्मियों को संकरी गलियों और आग की वजह से जर्जर हो चुकी इमारतों की वजह से अंदर घुसकर काम करना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में आग किसी न किसी स्थान पर लगे जा रही है। फायर विभाग की ओर से बताया गया था कि शनिवार तक 24 लाख लीटर पानी आग बुझाने में इस्तेमाल किया जा चुका है।

उधर पांचवें दिन भी आग पूरी तरह न बुझ पाने पर कारोबारियों में खासा रोष है। उनका कहना था कि करीब 120 घंटे बाद भी उनको यह पता नहीं चल सका है कि उनका क्या नुकसान हुआ है। उनको अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राहत और बचाव कार्य पूरा होने के बाद ही कारोबारियों को अंदर भेजा जाएगा।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद पता चला है कि गुरुवार भागीरथ पैलेस में एक दुकान के बाहर रखे लकड़ी के सामान में पहले आग लगी थी। जब तक लोग उसे बुझाते तब तक आग ने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते कई बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई। कुछ देर बाद हालात बेकाबू हो गए।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00