विज्ञापन
UP Board Result UP Board Result

सीबीएसई की बड़ी पहल, देश भर में बने 3 नए रीजन की अधिसूचना जारी, जानें पूरी जानकारी

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 08 Nov 2018 04:24 PM IST
CBSE released the notification of 3 New Regions know about more details
ख़बर सुनें
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने लगातार बढ़ रहे स्कूलों के बोझ को कम करने के लिए तीन नए रीजन बना दिए हैं। उत्तर प्रदेश में अब दो रीजन हो गए हैं। इससे देहरादून, पंचकुला और दिल्ली रीजन का दायरा अब कम हो गया है। बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने इसकी सूचना जारी कर दी है।
विज्ञापन
सीबीएसई के अभी तक दस रीजन थे। वर्ष 2013 में सीबीएसई ने इलाहाबाद रीजन से अलग करते हुए देहरादून रीजन की स्थापना की थी। इसके बाद से कोई भी नया रीजन नहीं बनाया गया था।
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
UP Board Class 10th Result 2019 और UP Board Class 12th Exam Result 2019  से संबंधित हर खबर पाइए। यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट 2019 और यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए यहां रजिस्टर करें।

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Education

UPPSC LT असिस्टेंट टीचर के परिणाम जारी, ये रही पूरी जानकारी

पीसीएस-2018 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है। आपको बता दें कि पहले संभावना जताई जा रही थी कि आयोग पहले पीसीएस-जे मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर सकता है पर खबर यह है कि परिणाम जारी हो गया है। 

17 मार्च 2019

विज्ञापन

UP Board Exam 2019:टाइम टेबल बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 07 फरवरी से शुरू होने वाली हैं और ये टाइम है सही स्ट्रेटेजी के साथ रिवीज़न का। ऐसे समय में टाइम टेबल के हिसाब से पढ़ाई करने से आपको यह पता रहता है कि कब और कितना पढ़ना है, इससे बेवजह का प्रेशर अपने आप कम हो जाता है।

5 फरवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree