लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   du will release vacant seat list for second round of spot admissions for ug admission November 28

DU UG Admission 2022: डीयू कल जारी करेगा स्पॉट राउंड के दूसरे दौर की खाली सीटों की सूची, ऐसे कर सकेंगे चेक

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली Published by: सौरभ पांडेय Updated Sun, 27 Nov 2022 11:17 AM IST
सार

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय 28 नवंबर को स्नातक (यूजी) कार्यक्रमों के लिए दूसरे दौर के स्पॉट प्रवेश की खाली सीटों की सूची जारी करेगा।
 

DU seat allocation
DU seat allocation - फोटो : AMAR UJALA
विज्ञापन

विस्तार

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय 28 नवंबर को स्नातक कार्यक्रमों के लिए स्पॉट एडमिशन के दूसरे दौर के लिए खाली सीटों की सूची जारी करेगा। उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक वेबसाइट-admission.uod.ac के माध्यम से स्पॉट राउंड 2 प्रवेश के लिए डीयू स्नातक प्रवेश के लिए खाली सीटों की सूची देख सकते हैं। डीयू यूजी स्पॉट एडमिशन राउंड 2 शेड्यूल के अनुसार, विश्वविद्यालय 28 नवंबर को शाम पांच बजे स्पॉट राउंड 2 के लिए खाली सीटों की घोषणा करेगा। डीयू स्पॉट एडमिशन 2022 राउंड 1 में 8,680 छात्रों को सीट आवंटित की गई थी। इस राउंड में आवंटित सीट वाले छात्र दूसरे दौर में भाग नहीं ले सकेंगे।

 

दो दिसंबर को राउंड 2 आवंटन सूची की घोषणा

बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने अपने डैशबोर्ड के माध्यम से स्पॉट एडमिशन 2 का विकल्प चुना है, वे डीयू यूजी प्रवेश 2022 स्पॉट राउंड 2 के लिए उपस्थित हो सकेंगे। जिन उम्मीदवारों को स्पॉट राउंड 1 में सीटें आवंटित की गई हैं, उनके प्रवेश 28 नवंबर को शाम 4 बजे ऑटो-लॉक हो जाएंगे। ऐसे उम्मीदवारों को अपना प्रवेश वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार 29 नवंबर (सुबह 10 बजे) और 30 नवंबर (शाम 4:59 बजे) के बीच स्पॉट राउंड 2 प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय दो दिसंबर (शाम पांच बजे) डीयू यूजी स्पॉट राउंड 2 आवंटन सूची घोषित करेगा।

 

CUET 2022 के आधार पर प्रवेश 

ध्यान रहे कि जिन उम्मीदवारों को स्पॉट राउंड 2 प्रवेश में सीटें आवंटित की जाएंगी, उन्हें निर्धारित समय सीमा के भीतर आवंटन की पुष्टि करनी होगी। जिन उम्मीदवारों को डीयू यूजी स्पॉट राउंड 1 आवंटन में सीट की दी गई थी, वे राउंड 2 में भाग नहीं ले पाएंगे। इस वर्ष, विश्वविद्यालय छात्रों को उनके कक्षा 12 के अंकों के बजाय कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के माध्यम से प्रवेश दे रहा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00