लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   MP NEET UG Counselling 2022 DME Issues Notice For Submission Of Bond, Deposition Of Caution Money

MP NEET UG Counselling 2022: डीएमई एमपी ने जारी किया अहम नोटिस, नीट काउंसलिंग उम्मीदवार जरूर पढ़ें

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Fri, 02 Dec 2022 10:26 PM IST
सार

DME MP NEET UG Counselling 2022: चिकित्सा शिक्षा विभाग, मध्य प्रदेश ने एमपी नीट यूजी काउंसलिंग के लिए प्रवेश के समय बॉन्ड जमा करने और कॉशन मनी या सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करने के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है।

NEET UG Counselling
NEET UG Counselling - फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स
विज्ञापन

विस्तार

DME MP NEET UG Counselling 2022: चिकित्सा शिक्षा विभाग, मध्य प्रदेश ने एमपी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट (NEET UG) 2022 काउंसलिंग के लिए प्रवेश के समय बॉन्ड जमा करने और कॉशन मनी या सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करने के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। डीएमई की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, काउंसलिंग के पहले या दूसरे दौर से आवंटित उम्मीदवार जो काउंसलिंग के बाद के दौर में अपग्रेडेशन का विकल्प चुनना चाहते हैं, उन्हें संस्थान के डीन या प्रिंसिपल को 500 रुपये के स्टांप पेपर पर एक हलफनामा जमा करना होगा।


हलफनामे में यह भी शामिल होना चाहिए कि यदि उम्मीदवार बाद के दौर में उन्नयन नहीं कर रहा है, तो उसे डीन या निदेशक के नाम पर अलग से ग्रामीण सेवा और सीट छोड़ने का बांड भरना होगा। इसके अतिरिक्त, संस्थान केवल अंतिम रूप से भर्ती किए गए उम्मीदवारों से सुरक्षा धन या कॉशन मनी लेगा।

इस बीच, एमपी नीट यूजी काउंसलिंग 2022 मॉप-अप राउंड 2 और कॉलेज स्तर के प्रवेश के लिए तारीखों को हाल ही में डीएमई द्वारा संशोधित किया गया था। एमपी नीट यूजी 2022 काउंसलिंग के लिए नई पंजीकरण प्रक्रिया शुक्रवार, दो दिसंबर से शुरू हुई और उम्मीदवार सात दिसंबर, 2022 तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को शनिवार, तीन दिसंबर, 2022 तक आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00