लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   St Joseph Engineering College 4 students suspended for dancing in burqa during event in Mangaluru

कॉलेज पार्टी : बुर्का पहनकर बॉलीवुड आइटम सॉन्ग पर ठुमके लगा रहे थे स्टूडेंट, फिर वीडियो वायरल हुआ तो पड़ा भारी

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Fri, 09 Dec 2022 08:43 PM IST
सार

कॉलेज पार्टी : कर्नाटक में मेंगलुरु के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में एक कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं के आइटम डांस का वीडियो सामने आने के बाद बवाल हो गया है। 

students dancing in Burqa
students dancing in Burqa - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

कर्नाटक में मेंगलुरु के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में एक कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं के आइटम डांस का वीडियो सामने आने के बाद बवाल हो गया है। वीडियो में इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थी बुर्का पहनकर बॉलीवुड फिल्मों के आइटम नंबर सॉन्ग पर डांस करते दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और नेटिजन्स के बीच गरमागरम बहस छिड़ गई।


वीडियो क्लिप पर प्रतिक्रिया देने वाले कई लोगों ने कहा कि यह पारंपरिक रूप से मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहनी जाने वाली पोशाक यानी बुर्का का मजाक है। बुर्का पहने छात्र-छात्राओं को हिंदी फिल्म 'दबंग-2' के गाने 'फेविकोल से' पर डांस करते देखा गया था।  

जब वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रिया के बारे में कॉलेज को पता चला तो कॉलेज प्रशासन ने आंतरिक जांच के बाद स्टूडेंट्स को निलंबित कर दिया। कॉलेज के अधिकारियों ने सफाई देते हुए कहा कि सेंट जोसेफ इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रबंधन ने कुछ सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा डांस को अश्लील और अनुचित करार दिए जाने के बाद अपने छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की है। जांच के बाद, कॉलेज प्रशासन ने चार विद्यार्थियों को बुर्का पहनकर बॉलीवुड आइटम सॉन्ग पर डांस करने और वीडियो के वायरल होने के आरोप में निलंबित किया है।
 

कॉलेज के प्राचार्य रियो डिसूजा ने कहा कि प्रबंधन ने मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले छात्रों को तुरंत निलंबित कर दिया है। कॉलेज के एक बयान में कहा गया है, वीडियो वाला डांस आधिकारिक कार्यक्रम समाप्त होने के बाद हुआ है।  कॉलेज ने अपने बयान में कहा कि सोशल मीडिया में प्रसारित वीडियो क्लिप में मुस्लिम समुदाय के विद्यार्थियों के डांस करते दिखाया गया है, जो छात्र संघ शपथ ग्रहण समारोह के दौरान डांस करने मंच पर आ गए थे।
 

कार्यक्रम के बाद कुछ छात्र-छात्राओं ने मंच पर चढ़कर बुर्का पहनकर डांस किया। यह स्वीकृत कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था और इसमें शामिल स्टूडेंट्स को निलंबित कर दिया गया है। कॉलेज परिसर के अंदर किसी भी ऐसे कृत्य का समर्थन नहीं करता है जो विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव को खतरे में डालता हो। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00