लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   Know Hema Malini's net worth and Producers' wives used to make fun of her sarees

Hema Malini: इतने करोड़ रुपये है हेमा मालिनी की कुल संपत्ति, कभी उनकी साड़ियों का बनता था मजाक

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ललित फुलारा Updated Wed, 09 Feb 2022 06:12 PM IST
सार

अभिनय से राजनीति में आईं हेमा मालिनी ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं। उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हेमा मालिनी की कुल संपत्ति 440 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

हेमा मालिनी
हेमा मालिनी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अभिनय से राजनीति में आईं हेमा मालिनी ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं। उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हेमा मालिनी की कुल संपत्ति 440 करोड़ रुपये से ज्यादा है।



अभिनय के साथ ही हेमा मालिनी अपनी साड़ियों की वजह से भी सुर्खियों में रहीं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनकी मां जया चक्रवर्ती उन्हें पारंपरिक साड़ी पहनाती थी। उन्होंने विरोध करने की भी कोशिश की, लेकिन व्यर्थ रहा। हेमा मालिनी की इन कांजीवरम साड़ियों को देखकर निर्माताओं की बीवियां उनपर हंसती थी। खुद हेमा ने इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने एक बार खुलासा किया कि निर्माताओं की पंजाबी बीवियां उनकी कांजीवरम साड़ियों का मजाक बनाती थीं। कहती थीं वो देखो मदरासन आ गईं।


हेमा मालिनी ने बताया था, उनकी मां ने उन्हें भारी कांजीवरम साड़ियां पहनाईं। उन्होंने कहा था कि मेरी परवरिश में मां का बहुत बड़ा हाथ था। मैं जो हूं, उनकी वजह से ही हूं। उन्होंने ही मुझे शास्त्रीय नृत्य सीखने के लिए प्रेरित किया। अगर मैं शास्त्रीय नर्तक नहीं होती तो मुझे ये सब हासिल नहीं होता। हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती ने जन्म से पहले ही उनका नाम हेमा सोच लिया था। उनकी मां ने हेमा के पैदा होने से पहले ही अपने शयनकक्ष में दुर्गा, सरस्वती और लक्ष्मी के अनेक चित्र लगा रखे थे। 

जब हेमा मालिनी चौदह साल की थीं उनके दरवाजे पर फिल्म निर्माता दस्तक देने लगे थे। निर्माता-निर्देशक श्रीधर ने फोटो सेशन के लिए हेमा को साड़ी पहनाई, ताकि वो अपनी उम्र से बड़ी दिखाई दे सकें। राजकपूर ने एक बार हेमा मालिनी से कहा था, यह लड़की सिनेमा की बहुत बड़ी स्टार बनेगी। उनकी मां धर्मेंद्र को पसंद नहीं करती थी, लेकिन जानती थी कि वह उनकी बेटी से शादी करना चाहते हैं। वह चाहती थीं कि उनका दामाद दक्षिण भारतीय हो।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00