लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   When Raj Kumar asked his dog will work in the movie know the whole matter

किस्सा: जब राज कुमार ने अपने कुत्ते से पूछा था 'मूवी में काम करेगा', जानिए पूरा मामला

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ललित फुलारा Updated Sun, 13 Feb 2022 02:51 PM IST
सार

राज कुमार के एक डायलॉग पर सिनेमाहॉल तालियों से गूंज उठता था। वह अपने संवाद से दर्शकों का दिल जीत लेते थे और बेबाकी के लिए मशहूर थे। वह ना किसी से डरते थे और ना ही किसी के नाराज होने की परवाह करते थे। कब किसकी बेइज्जती कर दे कोई नहीं जानता था।

रामानंद सागर, राज कुमार
रामानंद सागर, राज कुमार - फोटो : Social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राज कुमार के एक डायलॉग पर सिनेमाहॉल तालियों से गूंज उठता था। वह अपने संवाद से दर्शकों का दिल जीत लेते थे और बेबाकी के लिए मशहूर थे। वह ना किसी से डरते थे और ना ही किसी के नाराज होने की परवाह करते थे। कब किसकी बेइज्जती कर दे कोई नहीं जानता था। उनका एक डायलॉग 'ना तलवार की धार से ना गोलियों की बौछार से, बंदा डरता है तो सिर्फ पर्वत डिगार से' बेहद लोकप्रिय हुआ था। वह अक्सर लोगों को जानी के नाम से ही बुलाते थे। वह अपने दौर के ऐसे एक्टर थे जिनकी तुनकमिजाजी जगहाजिर थी। पर्दे से इतर वो असल जिंदगी में भी मजाकिया, हाजिरजवाब और गुस्सैल थे।



फिल्म आंखें में रामानंद सागर राज कुमार को कास्ट करना चाहते थे। इसके लिए वो उनके घर पहुंचे और उनको कहानी भी सुनाई। लेकिन राज कुमार को कहानी पसंद नहीं आई और उन्होंने अपने पालतू कुत्ते को आवाज लगाई और जैसे ही डॉगी उनके करीब पहुंचा तो उन्होंने उससे पूछा- क्या वह इस फिल्म में रोल करना चाहता है। कुत्ते ने उनकी ओर देखा और कुछ नहीं कहा। इस पर उन्होंने रामानंद सागर से कहा कि देखो ये रोल तो मेरा कुत्ता भी नहीं करना चाहता है। यह सुनते ही रामानंद सागर वहां से चले गये। इस घटना के बाद से रामानंद और राज कुमार ने कभी साथ काम नहीं किया।


आंखें फिल्म 1968 में आई और इसमें राज कुमार की जगह धर्मेंद्र ने किरदार निभाया। दरअसल, राज कुमार ने एक फिल्म सिर्फ बदबू के कारण छोड़ दी थी। यह फिल्म जंजीर थी और इसमें बाद में राज कुमार की जगह अमिताभ बच्चन ने काम किया। जंजीर फिल्म से अमिताभ रातों रात स्टार बन गये थे। दरअसल, प्रकाश मेहरा राज कुमार को फिल्म में लेना चाहते थे और इसके लिए वो उनके पास भी पहुंचे और राज कुमार ने उनसे कहा कि तुम्हारे पास से बिजनौरी तेल की बदबू  आ रही है और हम फिल्म तो दूर तुम्हारे साथ एक मिनट खड़ा होना भी बर्दास्त नहीं कर सकते हैं।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00