लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Gorakhpur News ›   Gorakhpur DM entrusted responsibility to seven officers to investigate all night shelters

UP News: गोरखपुर डीएम का आदेश, ठंड में किसी भी हाल में सड़कों व फुटपाथों पर न सोएं गरीब-निराश्रित

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Thu, 08 Dec 2022 04:44 PM IST
सार

गरीबों और निराश्रितों को ठंड से बचाने के लिए उत्तर प्रदेश शासन ने कंबल बांटने के लिए गोरखपुर जिले को 35 लाख रुपया पहले ही जारी कर दिया है। जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण द्वारा शासन से मिले 35 लाख रुपये का कंबल खरीदने के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है।

गोरखपुर डीएम कृष्णा करुणेश।
गोरखपुर डीएम कृष्णा करुणेश। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन

विस्तार

डीएम कृष्णा करुणेश ने कहा कि ठंड के इस मौसम में गरीब-मजदूर किसी भी सूरत में फुटपाथों पर नहीं सोएंगे। रैन बसेरों में उनकी व्यवस्था की जाएगी। इसे हाल में सुनिश्चित कराया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।



उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि रैन बसेरों की नियमित जांच की जाए। यह मालूम किया जाए कि वहां की व्यवस्था कैसी है। अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहें। जहां भी कोई निराश्रित व्यक्ति फुटपाथ पर सोए मिले उसे नजदीक के रैन बसेरों में पहुंचाए। इसके लिए उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट को शाहपुर और बशारतपुर स्थित रैन बसेरों के निरीक्षण की जिम्मेदारी दी है। अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम को गोरखनाथ स्थित झूलेलाल मंदिर के निकट के दोनों रैन बसेरों के निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी है।


मोहरीपुर स्थित रैन बसेरे के निरीक्षण की जिम्मेदारी तहसीलदार सदर और रेलवे स्टेशन के सामने के रैन बसेरे की एडीएम सदर को सौंपी है। धर्मशाला स्थित रैन बसेरे की जांच की जिम्मेदारी सहायक मजिस्ट्रेट तथा कचहरी बस स्टेशन के निकट के रैन बसेरे की जिम्मेदारी परियोजना निदेशक डूडा संभालेंगे।



 

ठंड से बचाने के लिए कंबल खरीदने को टेंडर जारी

गरीबों और निराश्रितों को ठंड से बचाने के लिए उत्तर प्रदेश शासन ने कंबल बांटने के लिए गोरखपुर जिले को 35 लाख रुपया पहले ही जारी कर दिया है। जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण द्वारा शासन से मिले 35 लाख रुपये का कंबल खरीदने के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। विभाग के मुताबिक जिले की सभी 7 तहसीलों में कंबल वितरित कराया जाएगा। कंबल बांटने की जिम्मेदारी तहसील प्रशासन संभालेंगे।

तहसील प्रशासन अब चौराहों पर जलवाएंगे अलाव
शासन ने कड़ाके की ठंड में शहर-कस्बों के प्रमुख चौराहों पर अलाव जलवाए जाने का निर्देश दिया है। इसके लिए शासन ने गोरखपुर जिले को 3.50 लाख रुपये भेज भी दिए हैं। जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण द्वारा जिले की सभी 7 तहसीलों को अलाव जलवाने के लिए 50-50 हजार रुपये दे दिए गए हैं।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00