लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Ambala News ›   Manipulation continues regarding Deputy Mayor and Senior Deputy Mayor, fate in the hands of Congress councillors.

Ambala News: डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर को लेकर जोड़ तोड़ जारी, कांग्रेस पार्षदों के हाथ में तकदीर .

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Mon, 05 Dec 2022 08:00 AM IST
Manipulation continues regarding Deputy Mayor and Senior Deputy Mayor, fate in the hands of Congress councillors.
विज्ञापन
संवाद न्यूज एजेंसी

अंबाला। नगर निगम में डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर को लेकर घमासान शुरू हो गया है। पार्षद रूबी सौदा के भाजपा में शामिल होने के बाद मुकाबला रोचक हो चला है। कारण कि फिलहाल जनचेतना पार्टी के पास मेयर समेत नौ वोट है। वहीं भाजपा के पास भी अब नौ वोट हो गए हैं। ऐसे में अब डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर के चुनाव में कांग्रेस के दो और एक निर्दलीय पार्षदों की भूमिका अहम होगी।
10 दिसंबर से पूर्व अंबाला नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का निर्वाचन होना है। इसको लेकर निवर्तमान नगर निगम कमिश्नर नेहा सिंह ने मेयर शक्ति रानी शर्मा को पत्र भी लिखा था। वहीं अक्टूबर महीने में नगर निगम कमिश्नर के तौर पर नेहा सिंह द्वारा ही हस्ताक्षरित एक शपथपत्र पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में दिया गया था, जिसके अनुसार 10 दिसंबर तक दोनों पदों पर चुनाव करवाया जाना है, जो कि पिछले करीब दो वर्षों से लंबित है। हाईकोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 15 दिसंबर 2022 को होगी। संभावना जताई जा रही है कि इससे पहले चुनाव करा लिया जाएगा, लेकिन मेयर शक्तिरानी शर्मा की तबीयत खराब होने के कारण असमंजस की स्थिति बनी हुई है। दूसरी ओर तिथि नजदीक आते ही राजनीतिक दलों में खींचतान शुरू हो गई है। हाल ही में पार्षद रूबी सौदा के भाजपा में शामिल होने के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

देखना दिलचस्प होगा कि आखिर सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए कौन-कौन से प्रत्याशी मैदान में होंगे और किस दल का पलड़ा भारी पड़ेगा। भाजपा और जनचेतना पार्टी का पलड़ा बराबर होने के बाद अब सारा गणित कांग्रेस और एक निर्दलीय पर आकर टिका है। तय माना जा रहा है कि कांग्रेस का समर्थन भाजपा को नहीं मिलेगा, इसके बावजूद भाजपा कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती।
डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर का चुनाव बहुत ही जरूरी है। दो साल से चुनाव लटका होने के कारण निगम और जनता दोनों को इसका नुकसान हो रहा है। वहीं चुनाव में क्या कुछ रहेगा। इसका निर्णय पार्टी के उच्च सदस्यों के निर्णयों पर निर्धारित करेगा, जो भी आदेश आएंगे, उनका पालन किया जाएगा।
- मिथुन वर्मा, पार्षद कांग्रेस।
हमारी पार्टी की ओर से सीनियर डिप्टी मेयर के लिए प्रत्याशी का चयन कर लिया गया है। अब जल्द डिप्टी मेयर के लिए कौन खड़ा होगा। इसका निर्णय भी पार्टी की ओर से किया जाएगा।
- सरदूल, पार्षद जनचेतना।
वैसे तो जल्द ही डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर के चुनाव हो जाने चाहिए परंतु इस समय पता चल रहा है कि मेयर की तबीयत खराब है। जैसे ही वह स्वस्थ होंगी और उनकी ओर से हरी झंडी मिलेगी तो नियमानुसार इस प्रक्रिया को अमल में लाया जाएगा।
विज्ञापन
- संदीप सचदेवा, मनोनीत पार्षद भाजपा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00