लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Ambala News ›   Tempo traveler returning after immersing uncle's bones overturned, girl died, 19 injured

Ambala News: ताऊ की अस्थियां विसर्जित कर लौट रहे टैंपो ट्रेवलर पलटी, बच्ची की मौत, 19 घायल

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Tue, 06 Dec 2022 09:00 AM IST
Tempo traveler returning after immersing uncle's bones overturned, girl died, 19 injured
Tempo traveler returning after immersing uncle's bones overturned, girl died, 19 injured - फोटो : Ambala
विज्ञापन
शहजादपुर। बेसहारा गोवंश एक बार फिर काल का ग्रास बन गया है। अबकी बार हरिद्वार से ताऊ की अस्थियां विसर्जित कर चंडीगढ़ लौट रहे परिवार की टेंपो ट्रेवलर के आगे गोवंश आने से जानलेवा हादसा हो गया। इस हादसे ने जहां एक 9 वर्षीय बच्ची की जिंदगी छीन ली वहीं परिवार के 19 सदस्य घायल हो गए।

हादसा अल सुबह दो बजे होने के कारण आसपास कोई नहीं था। पहले तो घायल काफी समय तक टेंपो में ही दर्द से कराहते रहे जैसे ही पास से राहगीर गुजरे तो उन्हें मदद मिली। इसके बाद पुलिस की मदद से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां हादसे में घायल हुई एक 9 वर्षीय बच्ची को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बच्ची की मौत से परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था। रोते बिलखते परिजन जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली को कोसते नजर आ रहे थे। उनका कहना था कि गोवंश न होता तो आज उनका परिवार सुरक्षित अपने घर पहुंच जाता।

ऐसे हुुआ हादसा
सोमवार की अलसुबह राष्ट्रीय राजमार्ग 344 पर स्थित गांव रजौली पीरबाबा के नजदीक सड़क पर टेंपो ट्रेवलर के आगे अचानक एक गाय आ गई। गाय के टकराने के बाद टेंपो ट्रेवलर अनियंत्रित होकर हाईवे के डिवाइडर को पार करते हुए दूसरी लेन में जाकर पलट गया। वाहन में सवार 19 लोग घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पहुंची पुलिस ने घायलों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचाया। इस हादसे में नितिका नाम की 9 वर्षीय बच्ची की जान चली गई। गंभीर रूप से पांच घायलों निशा, रेखा, योगेश कुमार, भारती और सुनील की गंभीर हालत को देखते हुए छावनी के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां से सभी पांचों को प्राथमिक उपचार के बाद हालत बिगड़ती को देख चंडीगढ़ से सेक्टर 32 स्थित जीएमसीएच में रेफर कर दिया गया।
ताऊ के निधन के बाद अस्थि विसर्जन करने गया था परिवार
कालका निवासी मृतक नितिका के पिता कुणाल ने शहजादपुर पुलिस को बताया कि उनके ताऊ का निधन हो गया था। जिनकी अस्थियां हरिद्वार गंगा में विसर्जन के लिए रविवार सुबह लगभग 8 बजे के करीब कालका से हरिद्वार टेंपो ट्रेवलर में सवार होकर रिश्तेदारों के साथ गए थे। कुणाल ने बताया कि 20 लोग हरिद्वार से चंडीगढ़ के सेक्टर 32 जा रहे थे तो राष्ट्रीय राजमार्ग पंचकूला यमुनानगर मार्ग पर स्थित रजौली पीर बाबा के नजदीक पहुंचे तभी यह हादसा हो गया।
मुश्किल से सवारियों को ट्रेवलर से निकाला
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची शहजादपुर पुलिस ने टेंपो ट्रेवलर में सवार सभी सवारियों को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। जिनमें एक 9 साल व दूसरी 6 महीने की दो बच्चियां भी शामिल थीं। पुलिस ने सभी लोगों को अंबाला के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। जानकारी अनुसार टेंपो ट्रेवलर में सवार लगभग 9 वर्षीय नितिका नामक बच्ची की हालत को देखते हुए नजदीक स्थित लीलावती अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टर ने नितिका को मृत घोषित कर दिया।
सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस
जांच अधिकारी रामचन्द्र ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि जैसे ही पुलिस को हादसे की सूचना मिली हम तुरंत मौके पर पहुंचे और सभी को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया कि टेंपो ट्रेवलर में एक 6 महीने की बच्ची भी सवार थी, जिसकी जान तो बच गई मगर गाड़ी में सवार लगभग 9 वर्षीय नितिका को नहीं बचाया जा सका। जांच अधिकारी ने बताया कि मृतक नितिका के पिता कुणाल के बयान पर कार्रवाई अमल में लाई गई है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00