लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Kurukshetra ›   Now the work of NDC and house tax will be done from the Municipal Commissioner's office

अब नगर आयुक्त कार्यालय से होगा एनडीसी और हाउस टैक्स का कार्य

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Fri, 07 Oct 2022 02:51 AM IST
Now the work of NDC and house tax will be done from the Municipal Commissioner's office
विज्ञापन
ख़बर सुनें
संवाद न्यूज एजेंसी

कुरुक्षेत्र। लोगों की एनडीसी, हाउस टैक्स व प्रधानमंत्री आवास योजना की शाखा से संबंधित समस्याओं को जहन में रखते हुए तीनों शाखाओं को नगर परिषद से नगर आयुक्त कार्यालय में स्थानातंरित किया जाएगा। इन तीनों शाखाओं का कार्य अब जिला नगर आयुक्त अश्विनी मलिक की देखरेख में होगा। अहम पहलू यह है कि अब लोगों को तीनों शाखाओं से संबंधित अपने कार्य करवाने के लिए लघु सचिवालय के नए भवन में जाना होगा और समस्याओं का तुरंत समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।
विधायक सुभाष सुधा ने वीरवार को अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि काफी समय से लोग लगातार नगर परिषद कार्यालय में एनडीसी, हाउस टैक्स और प्रधानमंत्री आवास योजना की समस्याओं को लेकर शिकायत दर्ज करवा रहे थे। इन शिकायतों को लेकर कई बार नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा-निर्देश भी दिए गए, लेकिन लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा था। अब लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए जिला नगर आयुक्त अश्विनी मलिक से चर्चा की और सभी अधिकारियों से इस विषय पर गंभीरता से मंथन करने के उपरांत यह निर्णय लिया गया है कि हाउस टेक्स, एनडीसी और पीएम आवास योजना की तीनों शाखाओं को नगर परिषद से लघु सचिवालय के नए भवन में स्थित जिला नगर आयुक्त कार्यालय में शिफ्ट कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद से तीनों शाखाओं को अधिकारियों और कर्मचारियों सहित नगर आयुक्त कार्यालय में शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए है। अब लोगों को इन तीनों कार्यों के लिए नगर परिषद की बजाए डीएमसी कार्यालय में जाना होगा। इन तीनों शाखाओं का कार्य डीएमसी अश्विनी मलिक की देखरेख में होगा। इस निर्णय से लोगों को हाउस टैक्स जमा करवाने, नो ड्यू सर्टिफिकेट लेने और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने में परेशानी नहीं होगी। अगर किसी भी व्यक्ति को अब भी किसी प्रकार की कोई दिक्कत और परेशानी आती है तो सबसे पहले वह डीएमसी से संपर्क करें, अगर फिर भी समस्या का समाधान नहीं होता है तो उनसे सीधा संपर्क कर सकता है, उनका प्रयास रहेगा कि थानेसर शहर के लोगों की इन तीनों शाखाओं से संबंधित कोई भी समस्या लंबित ना रहे और कार्यालय में जाने पर समस्या का तुरंत समाधान हो सके।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00