लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Kurukshetra ›   Proposal ready to run community centers on PPP mode

सामुदायिक केंद्रों को पीपीपी मोड पर चलाने का प्रस्ताव तैयार

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Thu, 06 Oct 2022 02:09 AM IST
कुरुक्षेत्र। सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेते विधायक सुभाष सुधा।
कुरुक्षेत्र। सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेते विधायक सुभाष सुधा। - फोटो : Kurukshetra
विज्ञापन
ख़बर सुनें
तकुरुक्षेत्र। सेक्टरों के सामुदायिक केंद्र को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड में चलाने की योजना तैयार की गई है। इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए नगर परिषद (नप) के अधिकारियों को आदेश जारी किए गए हैं। इससे ये सामुदायिक केंद्र बैंकवेट हाल की तर्ज पर विकसित हो सकेंगे।

विधायक सुभाष सुधा सर्किट हाउस में जिला नगर आयुक्त कार्यालय व नप के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक में बोल रहे थे। विधायक ने कहा कि शहर के सामुदायिक केंद्रों का रख रखाव सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। इस कारण इन सामुदायिक केंद्रों का लोग कम प्रयोग कर रहे हैं। इन तमाम पहलुओं को जहन में रखते हुए इस योजना पर विचार किया गया है कि इन सामुदायिक केंद्र को पीपीपी मोड पर चलाया जाए। इस योजना के तहत सबसे पहले प्राथमिकता आरडब्लयूओ को दी जाएगी, जो भी आरडब्लयूओ सामुदायिक केंद्र को चलाना चाहे उसको इस जिम्मा सौंपा सकता है। इन सामुदायिक केंद्रों को अनुबंध पर देने के लिए खाका तैयार करने के आदेश दिए हैं


कहा कि सूर्यग्रहण व अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव आने वाला है। इसे लेकर शहर को साफ व स्वच्छ बनाने के लिए विशेष अभियान चलाने की जरूरत है। इसलिए नप के अधिकारी विशेष कर्मचारियों को रखकर शहर में स्वच्छ बनाने का प्रयास करें। नप में लोगों को लगातार एनडीसी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस कार्यालय में कर्मचारी सही ढंग से कार्य नहीं कर पा रहे है। इसलिए लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए योजना तैयार की जाए। इस विषय में डीएमसी अश्वनी मलिक ने आश्वासन दिया कि जल्द लोगों की एनडीसी से संबंधित समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर डीएमसी अश्विनी मलिक, नप अधिकारी केएल बठला, केडीबी सदस्य सौरभ चौधरी, सुरेश सैनी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00