लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Panchkula News ›   Peons, watchmen will have to wear uniform from December ,1

Panchkula News: चपरासियों, चौकीदारों को पहली दिसंबर से पहननी होगी वर्दी

Panchkula Bureau पंचकुला ब्‍यूरो
Updated Fri, 25 Nov 2022 08:30 AM IST
Peons, watchmen will have to wear uniform from December ,1
विज्ञापन
चंडीगढ़। हरियाणा उद्यान विभाग के सभी चपरासियों, चौकीदारों को पहली दिसंबर से वर्दी पहनकर कार्यालय में आना होगा। वर्दी में आसमानी रंग की कमीज और नीली पेंट, सलवार रहेगी। मुख्यालय के साथ ही जिलों में भी यह आदेश लागू होंगे। चतुर्थ श्रेणी में आने वाले ये कर्मचारी ड्यूटी के दौरान काम के लिए आनाकानी नहीं कर सकेंगे।

महानिदेशक, उद्यान विभाग ने कार्यालयों से शिकायतें मिलने पर यह कदम उठाया है। महानिदेशक ने निर्देश दिए हैं कि पहली दिसंबर के बाद अगर कोई बिना वर्दी के ड्यूटी पर आता है, तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करें। आदेश की अवहेलना किसी सूरत में स्वीकार नहीं की जाएगी। मुख्य सचिव सभी विभागों, बोर्ड, निगमों और सार्वजनिक उपक्रमों को चतुर्थ श्रेणी कर्मियों खासकर चपरासियों और चौकीदारों के लिए वर्दी लागू करने के आदेश दे चुके हैं।

काम के लिए नहीं कर सकेंगे आनाकानी
विभाग के पास लगातार शिकायतें आ रही थी कि ये कर्मचारी वर्दी तो पहनते ही नहीं हैं, पानी पिलाने, बर्तन साफ करने और सेवा नियमों में शामिल अन्य कार्यों को करने से भी साफ मना कर देते हैं। इससे कार्यालयों की कार्य संस्कृति पर विपरीत असर पड़ रहा है। महानिदेशक ने कहा है कि चपरासियों और चौकीदारों के लिए सेवा नियमों में 31 कार्य शामिल किए गए हैं। उन्हें करने से वे मना नहीं कर सकते।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00