लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Panipat News ›   Woman dies in Panipat, husband accused of dowry death

Panipat News: शादी के दो साल बाद ससुराल में महिला की मौत, पति पर दहेज हत्या का आरोप

संवाद न्यूज एजेंसी, पानीपत (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Wed, 30 Nov 2022 01:20 PM IST
सार

उझा स्थित नलवा कॉलोनी का मामला है। मायके पक्ष ने शव देखा तो बोले कि हमारी लड़की के गले, चेहरे और कंधे पर चोट के निशान है। आरोप लगाया कि तीन दिन पहले ही पति ने 2 लाख मांगे थे। दहेज मांग पूरी न करने पर मारपीट करता रहा। 

जांच करती पुलिस।
जांच करती पुलिस। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन

विस्तार

हरियाणा के पानीपत में उझा स्थित नलवा कॉलोनी में ससुराल में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके पक्ष ने शव को देखने के बाद पति पर दहेज की मांग पूरी न करने के चलते हत्या करने का आरोप लगाया। परिजनों का कहना है कि मृतका के शरीर पर काफी चोट के निशान है, जिससे साबित होता है कि उनकी बेटी की पीट-पीटकर व गला घोटकर हत्या की गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है और परिजनों के बयान दर्ज करने शुरू कर दिए।



यूपी के बागपत जिले के इदरीशपुर गांव निवासी कमलेश ने बताया कि उसके चार बच्चे है, जिनमें सबसे बड़ी बेटी दीपा(24) की दो साल पहले पानीपत की नलवा कॉलोनी निवासी मोनू के साथ शादी की थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही पति ने दीपा को दहेज के लिये प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। मोनू अकसर बेटी के साथ मारपीट करता था।


छह माह पहले पति ने बेटी पर कार की मांग की, लेकिन वह कार देने में असमर्थ थे, लेकिन पति उनसे 50 हजार रुपये लेकर गया था। कुछ दिनों तक बेटी को ठीक रखा, लेकिन फिर दहेज की मांग करने लगे। अब वह बेटी पर मायके से दो लाख रुपये लाने का दबाव बना रहा था।

बेटी ने तीन दिन पहले ही उसके पास कॉल की थी और कहा था कि 2 लाख लेकर आ जाओ, पति उसके साथ मारपीट कर रहा है। वह पैसे का इंतजाम कर रहे थे, आरोप है कि पति की जगह मंगलवार शाम बेटी के ससुराल से पड़ोसियों ने कॉल कर बेटी की मौत की सूचना दी। 

ससुराल से भागा परिवार, बुजुर्ग के अलावा नहीं मिला कोई परिजन
भाई निकुल ने बताया कि जब वह बहन के ससुराल पहुंचे तो उन्हें न शव मिला और ससुराल पक्ष के लोग। सभी फरार थे, केवल एक बुजुर्ग महिला बैठी थी। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद वह सामान्य अस्पताल पहुंचे, उन्होंने शव देखा तो बहन के कंधे, मुंह, पेट पर चोट के निशान मिले। सबसे बड़ा निशान गले पर था, आरोप है कि बहन की गला घोंटकर हत्या की गई है।

किसी और महिला से से संबंध होने के आरोप
आरोप है कि चार माह पहले दीपा ने खुद पति मोनू को किसी अन्य महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा था। पत्नी ने विरोध किया तो उसे सीढ़ियों से नीचे फेंक दिया। जिसकी सूचना दीपा ने कॉल कर अपनी मां और बहन को दी थी। 
विज्ञापन

पुलिस कार्रवाई में जुटी
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी, मायके पक्ष के लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे, शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। - इंस्पेक्टर महिपाल सिंह, चांदनीबाग थाना प्रभारी

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00