लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Yamuna Nagar ›   Amrit separated from twin sister and mother a day before birthday

जन्मदिन एक दिन पहले जुड़वा बहन और मां से बिछड़ गई अमृत

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Sun, 25 Sep 2022 02:24 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
यमुनानगर। सड़क हादसे में हुई मां बेटी की मौत से जुड़वा बेटियों के जन्मदिन की खुशियां पल भर में मातम में बदल गई। परिवार के लोग दो जुड़वा बेटियों के जन्मदिन मनाने की तैयारी में जुटे थे। इस हादसे मां बेटी की मौत होने से स्थितियां बदल गई। जन्मदिन पर जिन रिश्तेदारों को निमंत्रण दिया हुआ था वही ढाढ़स देने मातम में पहुंचे। पहले जन्म दिन से एक दिन पहले ही अमृत की सहजात बहन निमृत और मां उससे हमेशा के लिए बिछड़ गई।

शीतला खेड़ा निवासी अनुज अपने पूरे परिवार के साथ दोनों जुड़वा बेटियों का जन्मदिन मनाने के लिए गांव आ रहा था लेकिन उसे क्या पता था कि रास्ते में इस तरह की अनहोनी होगी। नन्हीं बच्चियों के पहले जन्मदिन पर ही उसकी पत्नी और एक बच्ची उसे हमेशा के लिए छोड़कर चली जाएगी। पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे दिवंगत प्रीति और निमृत के परिजनों ने बताया कि घर पर दोनों जुड़वा बच्चियों का पहला जन्मदिन मनाने की पूरी तैयारी कर ली गई थी।

बच्चियों के पहले जन्मदिन पर रिश्तेदारों को भी निमंत्रण दिया हुआ था। लेकिन हादसे से सारी खुशियां मातम में बदल गई। गमगीन माहौल में शनिवार शाम को दोनों मां बेटी का अंतिम संस्कार सहारनपुर के गांव शीतला खेड़ा में किया गया। इस दौरान परिजनों व रिश्तेदारों का रो रोकर बुरा हाल था।
कई पलटियां खाते हुई आई थी कार, दोनों कारों के परखच्चे उड़े
प्रत्यक्षदर्शी वीना नगर कैंप निवासी विकास चौधरी ने सदर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह प्राइवेट काम करता है। अपने काम के सिलसिले में शुक्रवार को वह अपनी कार से सहारनपुर जा रहा था। जब वह पंचकूला सहारनपुर नेशनल हाईवे 344 पर खंडवा चौक के पास पहुंचा तो उसके आगे आगे एक बलेनो कार चल रही थी। तभी सहारनपुर की तरफ से तेज रफ्तार हुंडई सेंटा एफई कार आई। तेज रफ्तार होने के कारण खंडवा चौक के पास हुंडई सेंटा कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई। कई पलटियां खाते हुए कार उसके आगे चल रही बलेनो कार से टकरा गई। दोनों कारों में इतनी जोरदार टक्कर हो गई दोनों के परखच्चे काफी दूर तक बिखर गए। उसने तुरंत अपनी कार को रोका। उसने देखा कि बलेनो कार में सवार एक व्यक्ति, महिला, व दो बच्चियां खून से लथपथ पड़े हुए थे। सामने से आई कार में सवार व्यक्ति भी घायल था। उसने आसपास के लोगों की मदद से कार की खिड़कियां तोड़ घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।
सड़क पर पानी जमा होने की वजह से फिसली गाड़ी
लोगों ने बताया कि नेशनल हाईवे पर खंडवा चौक के पास जहां कार अनियंत्रित होकर पलटी। वहां पानी जमा है। जिसमें कार फिसल गई। तेज गति से होने की वजह से गाड़ी अनियंत्रित हो गई। इसके बाद डिवाइडर से टकराई और कई पलटकर दूसरी साइड में चली गई। लोगों का कहना है कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी और पीडब्ल्यूडी को सड़कों पर जमा पानी की निकासी का पर्याप्त इंतजाम करना चाहिए।
नेशनल हाईवे पर लगा जाम
हादसे के बाद सहारनपुर पंचकुला नेशनल हाईवे पर जाम लग गया। कुछ ही देर में सहारनपुर की तरफ जाने वाली साइड पर वाहनों की कतार लग गई। हादसे की सूचना कंट्रोल रूम में दी। कुछ देर बाद डायल 112 की जिप्सी व सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दूसरी साइड से वाहनों को निकलवा। इसके बाद सड़क के बीच फंसी खड़ी दोनों कारों को क्रेन की मदद से थाने पहुंचाया।
विज्ञापन
वर्जन
नेशनल हाईवे पर खंडवा चौक के पास हुए हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। हादसे में मां बेटी की मौत हो गई है। जबकि व्यक्ति व एक बच्ची और दूसरी कार में सवार व्यक्ति घायल है। जिनका उपचार चल रहा है। दोनों मां-बेटी के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। मामले में आरोपी कार चालक पर केस दर्ज कर लिया है।
- सुभाष, एसएचओ थाना सदर यमुनानगर

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00