लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Yamuna Nagar News ›   Councilors will be able to hold house meeting in the new Zilla Parishad building instead of the small secretariat

Yamuna Nagar News: लघु सचिवालय के बजाय जिला परिषद के नए भवन में हाउस की बैठक कर सकेंगे सदस्य

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Tue, 06 Dec 2022 09:00 AM IST
विज्ञापन
जिला परिषद हाउस की बैठक चेयरमैन चुने जाने के बाद अंबाला मार्ग स्थित जिप के नए कार्यालय में होगी। इस बार जिला परिषद में चुन कर आए 18 पार्षदों को नए भवन में बैठने का मौका मिलेगा। हालांकि इस भवन को बनाने के लिए वर्ष 2016 में चुन कर आए जिला पार्षदों ने काफी भागदौड़ की थी, लेकिन उन्हें इस कार्यालय में बैठना तो दूर हाउस की एक बैठक करना भी नसीब नहीं हुआ। क्योंकि जब यह कार्यालय बनकर तैयार हुआ तो पूर्व पार्षदों का कार्यकाल ही समाप्त हो चुका था। इस बार धर्मपाल तिगरा व शमीम खान ही ऐसे पार्षद हैं जो पिछली बार भी पार्षद थे।

जगाधरी में मिल्ट्री ग्राउंड के पास तीन करोड़ 63 लाख 51 हजार रुपये से जिला परिषद का नया भवन बना है। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने गत वर्ष इसका उद्घाटन किया था। सीएम अनाउंसमेंट योजना के तहत 2304 वर्ग मीटर के कवर्ड एरिया में भवन बना है। नए भवन में बड़े हॉल का भी निर्माण किया गया है। जिसमें सभी पार्षद व अन्य अधिकारी बैठकर आराम से मीटिंग कर सकेंगे। इससे पहले जिला परिषद कार्यालय केंद्रीय सहकारी बैंक यमुनानगर के भवन के ऊपर द्वितीय तल पर किराये पर चल रहा था। यहां जगह का अभाव होने के चलते जिला परिषद हाउस की बैठक हर बार जिला सचिवालय के सभागार में करवानी पड़ती थी। जिसके लिए विभाग कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ती थी, क्योंकि मीटिग से संबंधित रिकॉर्ड को बार-बार उठाकर सचिवालय ले जाना पड़ता था। तब पूर्व पार्षदों ने जिला परिषद के अपने भवन का प्रस्ताव पास किया था। जिस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिप के नए भवन को बनाने की घोषणा की थी। नए भवन में की तीन मंजिला इमारत में भूतल पर सीईओ कार्यालय, मीटिंग हॉल, अधीक्षक कार्यालय, स्टाफ कार्यालय, लोगों के लिए प्रतिक्षालय, प्रथम तल पर जिला परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का कार्यालय, द्वितीय तल पर पंचायती राज के एक्सईएन का कार्यालय बना है। इसमें कैंटीन, रसोई घर के साथ-साथ शौचालयों तथा अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

वर्जन
अब नए भवन में ही होगी बैठक: नवीन आहूजा
जिला परिषद के सीईओ नवीन आहूजा ने बताया कि जिला परिषद के नए कार्यालय में ही अब से हाउस की सभी बैठकें हुआ करेंगी। नए भवन में भूतल पर हाउस की बैठक कराने के लिए पर्याप्त जगह है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00