लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Yamuna Nagar ›   Three accused arrested for demanding extortion of 20 lakhs

Haryana : लॉरेंस ग्रुप के शूटर बताकर कपड़ा व्यापारी से 20 लाख की रंगदारी मांगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

अमर उजाला नेटवर्क, यमुना नगर Published by: अमर उजाला ब्यूरो Updated Mon, 26 Sep 2022 04:45 AM IST
सार

Haryana : लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के शूटर बताकर बिलासपुर के कपड़ा व्यापारी हर्ष अरोड़ा से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्त में आरोपी...
गिरफ्त में आरोपी... - फोटो : ani
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के शूटर बताकर बिलासपुर के कपड़ा व्यापारी हर्ष अरोड़ा से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान चंदाखेड़ी निवासी नितेश कुमार उर्फ नितिश, अभि, चंदाखेड़ी रोड बेदी कॉलोनी निवासी शरणप्रीत सिंह उर्फ शराणी के रूप में हुई है। आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद की गई है। आरोपियों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। रिमांड में आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल बरामद किया जाएगा।



मामले के खुलासे को लेकर एसपी मोहित हांडा ने रविवार शाम को प्रेसवार्ता की। उन्होंने बताया कि 20 सितंबर को बिलासपुर मस्जिद मोहल्ला निवासी हर्ष अरोड़ा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनसे लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के शूटर के नाम से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। आरोपियों ने पहले चिट्ठी घर पर डालकर रुपये मांगे, बाद में व्हाट्सएप कॉल कर धमकाया था। एसपी ने बताया कि इस मामले को बेहद संवेदनशील मानते हुए सीआईए की टीमों को लगाया गया। जिस पर सीआईए व बिलासपुर थाना पुलिस की टीम ने कुछ अपराधियों को चिह्नित किया था। उनकी लगातार तलाश की जा रही थी।


शनिवार की रात को टीमों ने नाकाबंदी कर नितेश, शरणप्रीत व अभि को पकड़ा। जब उनसे पूछताछ की, तो उन्होंने राज उगल दिया। पूछताछ में सामने आया कि जब आरोपियों ने व्यापारी के घर पर चिट्ठी फेंकी थी, तब उन्होंने फायर भी किया था। मामले में आर्म्स एक्ट की धारा भी ईजाद कर ली गई है। एसपी हांडा ने बताया कि आरोपी नितेश व शरणप्रीत सिंह का तीन दिन का रिमांड लिया गया है। उनसे मोबाइल व हथियार भी बरामद करना है। आरोपी नितेश कुमार पर भी छीना झपटी, आर्म्स एक्ट व मारपीट का एक मामला दर्ज है। अन्य आरोपियों का क्राइम रिकार्ड खंगाला जा रहा है। इन आरोपियों से वारदात में प्रयोग किए गए मोबाइल की बरामदगी करनी है। इस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में भी पता लगाना है।

ये था मामला
बिलासपुर निवासी हर्ष अरोड़ा ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनकी बिलासपुर बाजार में जगदंबा क्लॉथ हाउस के नाम से कपड़े की दुकान है। दुकान पर वे तीनों भाई अपने पिता जगदीश के साथ मिलकर कपड़े बेचने का काम करते है। 19 सितंबर की सुबह जब उसकी मां को मुख्य गेट के पास एक मुड़ा हुआ कागज का टुकड़ा मिला। कागज को खोलकर देखा तो उसमें लिखा था कि साफ साफ बात है मित्र, अबकी बार गोली हवा में चली है, अगली बार उसके ऊपर चलेगी। जहां मर्जी भाग लेना, पुलिस प्रशासन को भी देखा जाएगा। जित मर्जी भाग लिए। हम लॉरेंस ग्रुप के शूटर हैं। चालाकी भारी पड़ेगी। असलहा शरीर के अंदर से निकाल देंगे।

कोई भी चालाकी करी तो पूरे कुनबे को मार दिया जाएगा। चुप चाप 20 लाख रुपये 20 तारीख को तीन बजे शाहपुर रोड बाग के पास पहुंचा देना। शाम करीब उसके मोबाइल पर 12 डिजिट के विदेशी नंबर से व्हाट्सएप कॉल आई। तब आरोपियों ने उसे धमकी दी और फोन काट दिया। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। तब पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज किया था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00