लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   CBI arrested principal chief mechanical engineer Central Railway two others allegedly accepting bribe

CBI: रिश्वत मांगने के आरोप में रेलवे का चीफ इंजीनियर गिरफ्तार, सर्च ऑपरेशन में मिले 23 लाख नकद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Tue, 27 Sep 2022 11:17 PM IST
सार

मामले में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर तैनात इंडियन रेलवे सर्विस ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग (आईआरएसएमई) के 1985 बैच के अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता को उनके चालक द्वारा उनकी ओर से रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के बाद गिरफ्तार किया गया।

सीबीआई(सांकेतिक)
सीबीआई(सांकेतिक) - फोटो : Social media
ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मध्य रेलवे के एक प्रमुख मुख्य यांत्रिक अभियंता (प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर) और दो अन्य को गिरफ्तार किया है। उन पर कथित तौर पर 1 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। तलाशी के दौरान 23 लाख रुपये नकद बरामद भी किए गए हैं। बताया जा रहा है तलाशी अभियान के दौरान 23 लाख रुपये नकद, 40 लाख के जेवरात के साथ-साथ नोएडा, हरिद्वार, देहरादून और दिल्ली में करोड़ों की संपत्ति सामने आई है। इसके अलावा उसके एनआरआइ खाते में दो लाख डॉलर के दस्तावेज भी मिले हैं।



CBI: मंत्री गिरीश महाजन के खिलाफ सीबीआई करेगी जांच, मारपीट और जबरन वसूली के लगे हैं आरोप


आरोप है कि कोलकाता की एक निजी कंपनी के बिल का भुगतान करने के एवज में एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। मामले में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर तैनात इंडियन रेलवे सर्विस ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग (आईआरएसएमई) के 1985 बैच के अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता को उनके चालक द्वारा उनकी ओर से रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के बाद गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने कोलकाता की निजी कंपनी ‘आनंद सेल्स कॉरपोरेशन’ में साझेदार आदित्य टिबरेवाल और गुप्ता के चालक अब्दुल कलाम शेख को भी गिरफ्तार किया है।

CBI : सीबीआई के संयुक्त निदेशक राकेश अग्रवाल और संपत मीणा का कार्यकाल बढ़ा, केंद्र की मंजूरी

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, सिंगापुर और अमेरिका में तीन बैंक खातों का भी पता चला है। इनमें लगभग 2 लाख डॉलर जमा हैं। इसके अलावा एक एनआरआई बैंक खाता, आरोपी और परिवार के सदस्यों के नाम पर अन्य बैंक खाते होने का भी पता चला है। एक बैंक लॉकर के बारे में भी जानकारी मिली है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00