लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   CBI conducted searches at around 105 locations across country Operation Chakra crack down on cyber crimes

CBI Raids: साइबर अपराधों पर नकेल कसने के लिए सीबीआई ने चलाया ऑपरेशन चक्र, देशभर में 105 ठिकानों पर छापेमारी

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: निर्मल कांत Updated Tue, 04 Oct 2022 07:36 PM IST
सार

सीबीआई ने साइबर अपराधों पर नकेल कसने के लिए ऑपरेशन चक्र चलाया। इस दौरान भारी मात्रा डिजिटल साक्ष्य, 1.5 करोड़ रुपये की नकदी और 1.5 किलो सोना बरामद किया गया है। 

 

सीबीआई(सांकेतिक)
सीबीआई(सांकेतिक) - फोटो : Social media
ख़बर सुनें

विस्तार

सीबीआई ने कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस के साथ मिलकर देश के करीब 105 स्थानों पर छापेमारी की है। सीबीआई ने साइबर अपराधों पर नकेल कसने के लिए ऑपरेशन चक्र चलाया। इस दौरान भारी मात्रा डिजिटल साक्ष्य, 1.5 करोड़ रुपये की नकदी और 1.5 किलो सोना बरामद किया गया है। 



अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई 87 स्थानों पर तलाशी ले रही है और 18 स्थानों पर राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस तलाशी ले रही है। करीब 300 संदिग्ध व्यक्ति निगरानी के दायरे में हैं। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, अंडमान निकोबार-द्वीप समूह में चार, दिल्ली में पांच, चंड़ीगढ़ में तीन, पंजाब, कर्नाटक व असम में प्रत्येक में से दो स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा अन्य राज्यों में भी यह अभियान चलाया जा रहा है। 


पुणे और अहमदाबाद में दो कॉल सेंटर्स का भंडाफोड़ किया गया है। इन कॉल सेंटर्स के जरिए अमेरिकी नागरिकों से ठगी की जाती थी। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने अमेरिका के एफआई को कार्रवाई की सूचना दी है। इसके अलावा राजस्थान में एक स्थान पर तलाशी ली गई। इस दौरान सीबीआई ने 1.5 करोड़ रुपये नकद और डेढ़ किलोग्राम सोना जब्त किया।   

अधिकारियों के मुताबिक, इंटरपोल, एफबीआई, रॉयल कनाडियन माउंडेन पुलिस और ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस से मिली जानकारी के बाद यह कार्रवाई की गई है।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00