लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   CBI summons Kavita Chandrasekhar in Delhi liquor scam, Telangana CMs daughter writes letter

दिल्ली शराब घोटाला: केसीआर की बेटी ने CBI के सामने पेश होने में जताई असमर्थता, कहा- मेरे कार्यक्रम पहले से तय

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हैदराबाद Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Mon, 05 Dec 2022 11:00 AM IST
सार

कविता तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस की एमएलसी हैं। सीबीआई उनसे दिल्ली के शराब घोटाले में पूछताछ करना चाहती है। कविता का कहना है कि उसका घोटाले से जुड़ी किसी एफआईआर में नाम शामिल नहीं है। वह पूछताछ के लिए 6 दिसंबर को पेश नहीं हो सकेंगी। इसके कोई और तारीख तय कर दें। 

सीबीआई समन के जवाब में कविता चंद्रशेखर ने लिखा खत
सीबीआई समन के जवाब में कविता चंद्रशेखर ने लिखा खत - फोटो : ANI

विस्तार

दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता चंद्रशेखर को सीबीआई ने मंगलवार को तलब किया है। इसका जवाब देते हुए कविता ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि इस दिन वह पेश नहीं हो सकेंगी। 


कविता तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस की एमएलसी हैं। सीबीआई उनसे दिल्ली के शराब घोटाले में पूछताछ करना चाहती है। कविता का कहना है कि उसका घोटाले से जुड़ी किसी एफआईआर में नाम शामिल नहीं है। वह पूछताछ के लिए 6 दिसंबर को पेश नहीं हो सकेंगी। पहले से कार्यक्रम तय हैं। इसके लिए कोई और तारीख तय कर दें। सीबीआई को लिखे पत्र में कविता ने कहा, 'मैं कानून का पालन करने वाली नागरिक हूं और जांच में सहयोग करूंगीं। मैं 11, 12, 14 या 15 दिसंबर में से किसी दिन पूछताछ के लिए पेश हो सकती हूं।'  


गवाह के तौर पर तलब किया गया
सीबीआई ने कविता चंद्रशेखर को गवाह के तौर पर तलब किया था। समन मिलने के तुरंत बाद कविता ने सीबीआई को पत्र लिखकर पहले मामले के दस्तावेज मांगे हैं। कविता ने पत्र में सीबीआई से अनुरोध किया कि मुझे मामले के दस्तावेज जल्द से जल्द प्रदान किए जाएं ताकि मैं खुद मामले से वाकिफ हो सकूं और उचित समय पर जवाब दे सकूं। मुझे दस्तावेज मिलने के बाद हैदराबाद में मैं पेश हो सकती हूं। 

हैदराबाद या दिल्ली में पेश होने का निर्देश
सीबीआई ने दो दिसंबर को भेजे समन में कहा है कि शराब घोटाले की जांच में कुछ तथ्य उभरकर आए हैं, उनके बारे में कविता को अवगत कराना व उनका परीक्षण करना जरूरी है। नोटिस में सीबीआई ने कविता को हैदराबाद या दिल्ली स्थित दफ्तर में से कही पेश होने को कहा था। शराब घोटाले के आरोप पत्र में सात आरोपियों के नाम हैं। इनमें आप के संवाद प्रमुख व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी विजय नायर और हैदराबाद के कारोबारी अभिषेक बोइनपल्ली शामिल हैें। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00