लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Congress Presidential Election 2022 Kharge Nominated Know Rahul and Sonia Gandhi's G23 Equation

Congress Polls: थरूर के सामने खरगे को मिल रहा 'आशीर्वाद', गांधी परिवार के किस दांव से खत्म हुआ G23 का खेल?

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Sun, 02 Oct 2022 07:51 AM IST
सार

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खरगे ने जहां 14 नामांकन पत्र भरे हैं। वहीं थरूर ने पांच नामांकन सौंपे हैं। हालांकि, उन्होंने प्रस्तावकों के नाम सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया है।

शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खरगे
शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खरगे - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन हो चुके हैं। अब सीधा मुकाबला वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे, शशि थरूर और झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी के बीच है। इस चुनाव में खरगे को भले ही सबसे मजबूत उम्मीदवार माना जा रहा है, लेकिन शशि थरूर ने नामांकन वापसी से इनकार करके खरगे समर्थकों की चिंता बढ़ा दी है। 



इतना ही नहीं, शशि थरूर ने अपने प्रस्तावकों के नाम सार्वजनिक न करके भी खरगे के सामने मजबूत चुनौती पेश कर दी है। अभी तक माना जा रहा था कि खरगे को गांधी परिवार का आंतरिक समर्थन प्राप्त है और वह आसानी से इस रेस को जीत लेंगे, लेकिन नए विजन की बात करने वाले थरूर के पास भी समर्थकों की लंबी सूची है।  




थरूर पर बनाया जा रहा दबाव 
अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खरगे ने जहां 14 नामांकन सौंपे हैं। वहीं थरूर ने पांच नामांकन पत्र भरे हैं। उन्होंने प्रस्तावकों के नाम सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो थरूर के कुछ प्रस्तावकों का कहना है कि उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। थरूर के प्रस्तावकों में सांसद कार्ति चिदंबरम, मोहम्मद जावेद, प्रद्युत बोरदोलोई जैसे नाम हैं। 
 


तो खत्म हुआ G23 का खेल
वहीं अगर खरगे के नामांकन पत्र की बात करें तो उनके पास प्रस्तावकों की एक लंबी सूची है। खरगे के प्रस्तावकों में गांधी परिवार को वफादारों के अलावा कांग्रेस में बदलाव की मांग करने वाले जी23 समूह के नेताओं का भी समर्थन है। खरगे के प्रस्तावकों में जहां एके एंटनी, अंबिका सोनी, अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह जैसे नाम हैं तो वहीं जी23 के नेता मुकुल वासनिक, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी जैसे नेता भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि खरगे का नाम आगे करके गांधी परिवार ने बड़ी चाल चली है और जी23 नेताओं को भी उनका समर्थन करने पर मजबूर कर दिया है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00