Hindi News ›   India News ›   Cyclone Gulaab: IMD now alert issued for Jharkhand and West Bengal After Odisha, heavy rain likely for next 2 days

चक्रवात 'गुलाब' : ओडिशा के बाद अब झारखंड-पश्चिम बंगाल के लिए जारी किया अलर्ट, अगले दो दिन भारी बारिश की संभावना

एजेंसी, भुवनेश्वर Published by: Kuldeep Singh Updated Wed, 29 Sep 2021 05:36 AM IST

सार

मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ के कारण बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मध्य महाराष्ट्र, कोंकण में तेज बारिश हो सकती है। आईएमडी ने 28 और 29 सितंबर को मुंबई, ठाणे और पालघर में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने और भारी बारिश का अनुमान जताया है।
 
odisha beach closed due to cyclone gulab
odisha beach closed due to cyclone gulab - फोटो : ani
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ ओडिशा के तट से टकराने के बद कमजोर पड़ गया है। लेकिन इसका असर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और झारखंड से बढ़ते हुए अन्य राज्यों तक पहुंच गया है। इसके चलते पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

विज्ञापन


मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण में तेज बारिश हो सकती है। आईएमडी ने 28 और 29 सितंबर को मुंबई, ठाणे और पालघर में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने और भारी बारिश का अनुमान जताया है।


आईएमडी भुवनेश्वर के निदेशक एचआर बिस्वास ने बताया कि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा के उत्तरी तटीय क्षेत्रों में मध्यम वर्षा और कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा होगी।

मछुआरों को 30 सितंबर तक समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। बिस्वास ने बताया कि चक्रवाती प्रभाव में बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी और पश्चिम बंगाल के आसपास के तटीय क्षेत्रों पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना है, इसके कारण अगले 2 दिनों के दौरान झारखंड और पश्चिम बंगाल से सटे जिलों में भारी से भारी वर्षा होगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00