लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Gates Foundation appoints Indian philanthropist Ashish Dhawan to its board of trustees

Gates Foundation : गेट्स फाउंडेशन ने आशीष धवन को अपने बोर्ड में किया शामिल, बोले- मेरे लिए खुशी का पल

पीटीआई, नई दिल्ली Published by: Jeet Kumar Updated Fri, 19 Aug 2022 12:10 AM IST
सार

आशीष धवन ने कहा कि फाउंडेशन ने पिछले 15 वर्षों में भारत के विकास में अनुकरणीय योगदान दिया है और मुझे बोर्ड में शामिल होने की खुशी है। स्पेलमैन कॉलेज की अध्यक्ष बनने से पहले, गेल शिकागो कम्युनिटी ट्रस्ट की अध्यक्ष और सीईओ थीं।

आशीष धवन
आशीष धवन - फोटो : वीडियो ग्रैब
ख़बर सुनें

विस्तार

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने कन्वर्जेंस फाउंडेशन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आशीष धवन को अपने न्यासी मंडल में नियुक्त करने की गुरुवार को घोषणा की। अमेरिका के स्पेलमैन कॉलेज की अध्यक्ष डॉ. हेलेन डी. गेल को भी फाउंडेशन के न्यासी बोर्ड में शामिल किया गया है।



एक बयान में कहा है कि गेट्स फाउंडेशन के सीईओ मार्क सुजमैन, सह-अध्यक्ष बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स के साथ नए सदस्य स्ट्राइव मासीवा, बैरोनेस नेमत (मिनौचे) शफीक, थॉमस जे टियरनी बोर्ड में अपनी सेवाएं देंगे।


भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहा गेट्स फाउंडेशन
कन्वर्जेंस फाउंडेशन के सीईओ होने के अलावा धवन अशोका विश्वविद्यालय और सेंट्रल स्क्वायर फाउंडेशन के अध्यक्ष भी हैं, जो भारत में बच्चों के लिए शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए काम कर रहा एक गैर-लाभकारी संगठन है। गेट्स फाउंडेशन स्वास्थ्य देखभाल, स्वच्छता, लैंगिक समानता, कृषि विकास और वित्तीय सशक्तीकरण सहित विभिन्न मुद्दों पर 2003 से भारत सरकार और अन्य भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहा है। 

धवन बोले- मुझे बोर्ड में शामिल होने की खुशी
आशीष धवन ने कहा कि फाउंडेशन ने पिछले 15 वर्षों में भारत के विकास में अनुकरणीय योगदान दिया है और मुझे बोर्ड में शामिल होने की खुशी है। स्पेलमैन कॉलेज की अध्यक्ष बनने से पहले, गेल शिकागो कम्युनिटी ट्रस्ट की अध्यक्ष और सीईओ थीं।

मेलिंडा गेट्स ने कहा, एक नींव के रूप में दो दशकों में, हमने सीखा है कि सबसे अच्छे विचार तब सामने आते हैं जब हम विभिन्न दृष्टिकोणों वाले लोगों को एक साथ एक मेज पर आमंत्रित करते हैं।

बिल गेट्स ने कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य और विकास में बड़ी आवश्यकता और अवसर के क्षण में, हेलेन और आशीष सोचने के अनूठे तरीके लाते हैं। वे एक ऐसी दुनिया की खोज में महान भागीदार रहे हैं जहां हर कोई एक स्वस्थ और सार्थक जीवन जी सकता है। वहीं मार्क सुजमैन ने कहा कि मैं हेलेन और आशीष का बोर्ड में स्वागत करते हुए रोमांचित हूं और इस नई क्षमता में एक साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00