लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Gujarat Election 2022: People listen to everyone, PM Modi after casting vote in state polls News in Hindi

Gujarat Election: सच स्वीकारना गुजरात का स्वभाव, यहां के लोग सुनते सबकी हैं...वोट डालने के बाद बोले PM मोदी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Mon, 05 Dec 2022 12:32 PM IST
सार

प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस उत्सव को मतदाताओं ने उमंग के साथ मनाया है। मैं इसके लिए उनका अभिनंदन करता हूं। मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 93 सीटों के लिए मतदान जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के रानिप में निशान पब्लिक स्कूल में मतदान किया। उन्होंने लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया और इसके बाद वोट डाला। वह सुबह करीब 9.30 बजे मतदान केंद्र पहुंचे थे। 



वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस उत्सव को मतदाताओं ने उमंग के साथ मनाया है। मैं इसके लिए उनका अभिनंदन करता हूं। मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देता हूं कि उन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से पूरे विश्व में भारत की लोकंतत्र की प्रतिष्ठा बढ़े इस प्रकार से चुनाव का संचालन करने की महान परंपरा विकसित की है।  


गुजरात के लोग सुनते सबकी हैं 
प्रधानमंत्री मोदी ने वोट डालने के बाद बाद कि गुजरात के लोग सुनते सबकी हैं, लेकिन जो सच है उसे स्वीकार करना उनका स्वभाव है। अपने स्वभाव के अनुसार वे बड़ी संख्या में मतदान भी कर रहे हैं। मैं गुजरात के मतदाताओं का भी बहुत आभारी हूं। उन्होंने कहा कि गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के मतदाताओं ने बड़े उत्साह के साथ 'लोकतंत्र का त्योहार' मनाया है। 


पीएम मोदी की मां हीरा बा ने डाला वोट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा ने गांधीनगर में वोट डाला। हीरा बा व्हील चेयर पर मतदान केंद्र तक पहुंचीं और मतदान किया। वहीं, मतदान के बाद पीएम मोदी के भाई सोमाभाई मोदी ने कहा, '2014 के बाद केंद्र ने जिस तरह का काम किया है, उसे लोग नजरअंदाज नहीं कर सकते। मैंने उनसे (पीएम मोदी) कहा कि वह देश के लिए बहुत काम करते हैं, उन्हें थोड़ा आराम भी करना चाहिए।'

पीएम ने मतदान से पहले किया रोडशो  यह आचार संहिता का उल्लंघन : कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव में मतदान करने से पहले रोडशो कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया। पार्टी ने कहा, चुनाव आयोग डरा हुआ और दबाव में है, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

पार्टी के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा, कांग्रेस आचार संहिता के उल्लंघन के ऐसे मामलों में कानूनी कदम पर विचार कर रही है। रोडशो के मुद्दे को हम बड़े स्तर पर उठाएंगे। उन्होंने कहा, अगर इस चुनाव प्रचार का सीधा प्रसारण चैनलों पर होता है तो इसका खर्च पार्टी के खाते में जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मतदान करने के लिए निकलते हैं तो ढाई घंटे का रोडशो करते हैं। चुनाव आयोग को कुछ सुनाई और दिखाई नहीं देता। उन्होंने दावा किया कि आयोग आंख मूंदकर बैठा हुआ है।

खेड़ा बोले, हमारे उम्मीदवार कांतिभाई खराड़ी लिखकर देते हैं कि उन्हें सुरक्षा चाहिए। रविवार को उन पर हमला होता है। आयोग खामोश रहता है। चुनाव में पीएम के बच्चों के इस्तेमाल को लेकर हमने आयोग का दरवाजा खटखटाया लेकिन आयोग चुप रहा। एजेंसी
 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00