लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Karnataka Bidar violence News: Home Minister Araga Jnanendra said Every year pooja performing at Madrassa

Karnataka: 'हर साल वहां पूजा होती थी, इस बार गलतफहमी हो गई...' मदरसे में तोड़फोड़ पर बोले गृह मंत्री

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बेंगलुरू Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Fri, 07 Oct 2022 02:06 PM IST
सार

दशहरा जुलूस में भाग लेने वाले लोगों की भीड़ ऐतिहासिक मदरसा में जबरन घुस गई। आरोप है कि कथित तौर पर भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ और नारेबाजी की, इसके साथ ही इमारत के एक कोने में पूजा भी की।

मदरसे में जबरन घुसी भीड़
मदरसे में जबरन घुसी भीड़ - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

कर्नाटक के बीदर जिले में एक ऐतिहासिक मदरसा में हुई तोड़फोड़ मामले में राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा है कि बीदर में हुई हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वह एक राष्ट्रीय स्मारक है। हर साल मदरसे में पूजा की जाती है। हालांकि, इस बार ज्यादा लोग थे और इसलिए लोगों में गलतफहमी हो गई। 



दअरसल, दशहरा जुलूस में भाग लेने वाले लोगों की भीड़ ऐतिहासिक मदरसा में जबरन घुस गई। आरोप है कि कथित तौर पर भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ और नारेबाजी की, इसके साथ ही इमारत के एक कोने में पूजा भी की। पुलिस ने इस प्रकरण में नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इधर, इस मामले को लेकर मुस्लिम संगठनों गिरफ्तारी नहीं होने पर विरोध-प्रदर्शन की बात कही है।