लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Minor tribal children beaten up by neighbour in Kerala for playing in his paddy field

Kerala: खेत में खेल रहे नाबालिग आदिवासी बच्चों को मालिक ने डंडों से पीटा, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वायनाड Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Tue, 16 Aug 2022 09:48 PM IST
सार

केरल के वायनाड में धान के खेत में घुस कर खेलने के चलते आदिवासी समुदाय के तीन नाबालिग बच्चों की जमकर डंडे से पिटाई करने का मामला सामने आया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच करने के साथ ही आरोपी की तलाश कर रही है। 

फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

राजस्थान में एक दलित बच्चे को मटके से पानी पीने के चलते शिक्षक द्वारा पीटने के बाद एक ऐसा ही मामला केरल में भी सामने आया है। यहां के पहाड़ी जिले वायनाड में धान के खेत में घुस कर खेलने के चलते एक व्यक्ति ने आदिवासी समुदाय के तीन नाबालिग बच्चों की जमकर डंडे से पिटाई कर दी। फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच करने के साथ ही आरोपी की तलाश कर रही है। 



आदिवासी बच्चों को पीटा
पुलिस ने मंगलवार को इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि यह घटना 15 अगस्त को सुल्तान बथेरी के पास केनिचिरा थाना क्षेत्र में हुई। यहां छह साल और एक सात साल के लड़के अपने पड़ोस में धान के खेत में खेल रहे थे। आदिवासी समुदाय के बच्चों को अपने खेत में खेलता देखकर खेत मालिक राधाकृष्णन नाराज हो गए। इतना ही नहीं उन्होंने बच्चों की डंड़े मार-मार कर पिटाई भी कर दी। उन्होंने बच्चों पर आरोप लगाया कि वे उनके धान को खराब कर रहे थे। 


इसके बाद बच्चों के परिजन उन्हें लेकर नजदीकी चिकित्सा केंद्र में इलाज के लिए पहुंचे। अस्पताल के अधिकारियों से मिली सूचना के बाद पुलिस ने एक बच्चे की मां के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस का कहना है कि उनकी हालत गंभीर नहीं है। पुलिस ने बताया कि घटना के तुरंत बाद आरोपी फरार हो गया।

पुलिस ने आरोपी राधाकृष्णन पर एससी- एसटी अत्याचार अधिनियम और आईपीसी की धारा 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मनांथावडी के उपाधीक्षक एएस चंद्रन के नेतृत्व में एक पुलिस दल मामले की जांच कर रहा है।

राजस्थान में भी हुआ था कुछ ऐसा
राजस्थान में एक दलित बच्चे की मौत एक निजी स्कूल के शिक्षक की पिटाई के चलते हो गई। आरोप है कि शिक्षक ने मटके से पानी पीने के चलते बच्चे को जमकर पीट दिया था। स्कूल शिक्षक की कथित पिटाई के बाद परिवार वाले बच्चे का कई अस्पताल में इलाज कराते रहे आखिर में शनिवार यानी 13 अगस्त को अहमदाबाद के एक अस्पताल में बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद राजस्थान भर में बवाल मचा हुआ है। हालांकि आरोपी शिक्षक को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके बावजूद अब राजनीतिक पार्टियां वहां की सरकार पर हमलावर हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00