Hindi News ›   India News ›   monsoon session last week tmc leader said Mr modi come listen to us

मानसून सत्र: आखिरी हफ्ते में टीएमसी सांसद की पीएम से अपील, बोले- मिस्टर मोदी..आइए हमारी बात सुनिए

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रशांत कुमार Updated Sun, 08 Aug 2021 07:34 PM IST

सार

संसद का मानसून सत्र अगले हफ्ते खत्म हो जाएगा। सत्र के दौरान एक दिन भी संसद ठीक से नहीं चल पायी है। पेगासस जासूसी कांड, कृषि कानून समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से संसद में आने की अपील की है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - फोटो : एएनआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

संसद का मानसून सत्र समाप्त होने में केवल सात दिन शेष है, अभी तक एक भी दिन ऐसा नहीं रहा कि संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके से चली हो। हर दिन संसद की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई और जनता के करोड़ों रुपये बर्बाद हो गए। तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की मांग की है। बता दें कि पेगासस जासूसी विवाद को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में गरतिरोध की स्थिति बनी हुई है। टीएमएसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने संसद में विभिन्न विपक्षी दलों को धक्का देने का तीन मिनट का वीडियो पोस्ट किया, जिसका शीर्षक था "मिस्टर मोदी, आइए हमारी बात सुनिए"।

विज्ञापन


 

विपक्षी नेताओं की बैठक नौ अगस्त को
लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों के फ्लोर नेताओं की एक बैठक नौ अगस्त को आयोजित होगी।

पेगासस मुद्दे पर संसद में गतिरोध खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री करें हस्तक्षेप 
वहीं राजद सांसद मनोज कुमार झा ने कहा है कि सरकार संसद में पेगासस गतिरोध पर वार्ता के रास्ते बंद कर रही है और मुद्दे के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि संसद के व्यर्थ गए समय के बदले मानसून सत्र का विस्तार किया जाना चाहिए।

पीटीआई को दिए साक्षात्कार में झा ने इस बात के लिए भी सरकार की आलोचना की कि वह बार-बार जोर देकर यह कह रही है कि विपक्षी दलों के साथ संवाद कायम करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं होता कि आप जेब में हाथ डालकर, चेहरे पर कठोर भाव बनाकर कहें कि हमारे पास देने को बस यही है, कुछ और नहीं।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हम बीते 14 दिनों चर्चा की मांग कर रहे हैं। आप इसकी अनुमति नहीं दे रहे हैं। अब आप उस बिल को पारित कर रहे हैं। अगर आप में हिम्मत है तो सदन में चर्चा शुरू कीजिए।'वैश्विक मीडिया संघ  की ओर पेगासस स्पाइवेयर के अवैध उपयोग के बारे में रिपोर्ट किए जाने के एक दिन बाद, 19 जुलाई से मानसून सत्र बाधित हो गया था तब से गतिरोध की स्थिति भी बनी हुई है।

संसद में गतिरोध पैदा होने पर पीएम मोदी नाराज
संसद में बार-बार हंगामे और स्थगन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज हैं। पिछले दिनों भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने इसको लेकर विपक्ष पर तंज कसा था। पीएम मोदी ने कहा था कि ना तो विपक्ष चर्चा में हिस्सा लेता है और नहीं संसद चलने देता है। विपक्ष का यह रवैया दुर्भाग्यपूर्ण है। पीएम मोदी ने संसदीय दल की  बैठक में भाजपा सांसदों से कहा, "दोनों सदनों में विपक्ष के कृत्यों से संसद का अपमान किया जा रहा है। नाम लिए बगैर पीएम ने टीएमएसी के निलंबित सांसद शांतनु सेन के बारे में कहा कि जिस व्यक्ति ने कागज छीन लिया और उसे फाड़ दिया, उसे अपने कृत्यों का पछतावा नहीं है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00